आज दक्षिणी राज्यों में तांडव मचा सकता है तूफ़ान 'फानी', हाई अलर्ट पर NDRF और तटरक्षक बल
आज दक्षिणी राज्यों में तांडव मचा सकता है तूफ़ान 'फानी', हाई अलर्ट पर NDRF और तटरक्षक बल
Share:

चेन्नई: चक्रवात फानी सोमवार की शाम और गंभीर हो गया और यह ओडिशा तट की तरफ तेजी से बढ़ रहा है. हालांकि, फानी (Cyclone Fani) के प्रकोप से तमिल नाडु की राजधानी चेन्नई में कोई विशेष नुकसान नहीं हुआ है, लेकिन आंध्र प्रदेश और ओडिशा में खतरा बना हुआ है. मौसम विभाग ने इस बारे में जानकारी दी है. 

मौसम विभाग के अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया है कि बुधवार तक यह तूफान ‘बेहद खतरनाक चक्रवात’ का रूप ले सकता है. जिससे निपटने के लिए सरकार ने राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) और भारतीय तटरक्षक बल को हाई अलर्ट पर रखा है. रात नौ बजे के बुलेटिन में आईएमडी के चक्रवात चेतावनी खंड ने जानकारी दी है कि अभी यह तूफान श्रीलंका में त्रिनकोमाली से लगभग 620 किमी पूर्व-उत्तरपूर्व और चेन्नई से 700 किमी पूर्व-दक्षिणपूर्व तथा मछलीपट्टनम से 900 किमी दक्षिणपूर्व में है. 

वहीं पीएम नरेंद्र मोदी ने तूफान ‘फानी’ के चलते बन रही खतरे की स्थिति पर चिंता जताते हुए अधिकारियों से एहतियाती कदम उठाने एवं स्थानीय लोगों को सहायता मुहैया कराने को कहा है. मौसम विभाग ने रविवार को बताया था कि तूफान फानी बंगाल की खाड़ी के दक्षिण पूर्व में लगातार तेज होता जा रहा है और अगले 24 घंटों में इसके अत्यंत भीषण चक्रवाती तूफान में बदलने की प्रबल आशंका है. 

खबरें और भी:-

इस एक्टर के साथ डांस फिल्म करना चाहती हैं दंगल गर्ल

असिस्टेंट रजिस्ट्रार के पदों पर करें आवेदन, ऐसे होगी भर्ती

मुंबई में मतदान के कारण बंद है शेयर बाजार, इस सप्ताह केवल 3 दिन होगा कारोबार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -