तीन राज्यों में चक्रवात 'फानी' का डर, 81 NDRF टीमों ने कसी कमर
तीन राज्यों में चक्रवात 'फानी' का डर, 81 NDRF टीमों ने कसी कमर
Share:

भुवनेश्वर:  ‘अत्यंत दारुण’ चक्रवातीय तूफान ‘फानी’ से निपटने के लिए NDRF की 81 टीमों को तैनात कर दिया गया है. इन टीमों में चार हजार से ज्यादा विशिष्ट कर्मी शामिल हैं. चक्रवात के ओडिशा, आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल को प्रभावित करने की आशंका जताई जा रही है. चक्रवात के शुक्रवार को ओडिशा में पुरी के दक्षिणी हिस्से में पहुँचने की भी आशंका है.

NDRF के प्रमुख एस एन प्रधान ने जानकारी देते हुए बताया कि ओडिशा, आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल के तटीय क्षेत्रों में करीब 50 टीम पहले से ही तैनात है जबकि अन्य 31 टीमों को भी आपातकाल के लिए तैयार रखा गया है. एनडीआरएफ के महानिदेशक (डीजी) ने जानकारी देते हुए बताया कि ओडिशा में पुरी के आस-पास अत्याधुनिक साजो सामान से लैस 28 टीमों की तैनाती की गई है.

इसी तरह आंध्र प्रदेश में 12 टीमों और पश्चिम बंगाल में छह टीमों की तैनाती की गई है. बाकी टीमों, जिनमें से प्रत्येक में करीब 50 कर्मचारी शामिल हैं, उन्हें इन प्रदेशों में तैयार रखा गया है. प्रधान ने बताया है कि ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर और पुरी में बचाव और राहत दल की गतिविधियों पर नज़र रखने के लिए एक उप महानिरीक्षक (डीआईजी) और एक कमांडेंट-रैंक के अधिकारी को भी तैनात किया गया है.

खबरें और भी:-

घरेलू बाजार में दिखाई दी सोने और चांदी के दामों में नरमी

बाजार खुलते ही सेंसेक्‍स में नजर आई 10 अंकों की मामूली बढ़त

गुरूवार को डॉलर के मुकाबले 1 पैसे मजबूत रुपया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -