केरल-तमिलनाडु के कई जिलों में आज है सार्वजनिक अवकाश

नई दिल्ली: निम्न दबाव के क्षेत्र में तब्दील चक्रवाती तूफान बुरेवी आज तमिलनाडु तट को पार करने वाला है। जी दरअसल बुरेवी के आज यानी शुक्रवार दोपहर तिरुवनंतपुरम के तट पर पहुंचने की संभावना जताई जा रही है। ऐसे में इसके अलर्ट को देखते हुए केरल और तमिलनाडु के कई जिलों में आज सार्वजनिक अवकाश घोषित किया जा चुका है। इसी के साथ तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट, मदुरै और तूतीकोरिन एयरपोर्ट दोपहर तक बंद रहने वाले हैं।

जी दरअसल मौसम विभाग ने केरल में चक्रवात बुरेवी के प्रभाव से भारी बारिश होने का अलर्ट जारी कर दिया है। यहाँ चक्रवात को देखते हुए तिरुवनंतपुरम जिला प्रशासन ने तटीय इलाकों में सुरक्षा कर डाली है। ऐसे में डिजास्‍टर मैनेजमेंट यूनिटों को तैनात किया जा चुका है। चक्रवात के खतरे को देखते हुए तमिलनाडु, कन्याकुमारी और केरल के तटीय इलाकों में राष्ट्रीय आपदा बचाव दल की 26 टीमों को तैयार कर दिया गया है। जी दरअसल मौसम विभाग ने तमिलनाडु और दक्षिण केरल में भारी वर्षा होने का अनुमान लगाया है। वहीं चक्रवाती तूफान के अलर्ट को देखते हुए दोनों ही राज्यों में प्रशासन ने मछुआरों को समुद्र तट पर नहीं जाने की सलाह दी गई है।

इसके अलावा तमिलनाडु की सरकार ने राज्य के 6 जिलों कन्याकुमारी, तिरुनेवली, तेंकासी, रामनाथपुरम, विरुधुनगर और तूतिकोरिन में सार्वजनिक अवकाश घोषित कर दिया है। आपको पता हो केरल में बुरेवी चक्रवात के आने के साथ भारी बारिश की आशंका भी जताई जा रही है और इसी वजह से राज्य सरकार ने पांच जिलों में शुक्रवार को अवकाश की घोषणा की है।

मैंने उम्र की गिनती करनी बंद कर दी है: धर्मेंद्र देओल

मैरिज सर्टिफिकेट पर साइन करते नजर आए शहीर शेख-रुचिका कपूर

क्या है आज के शुभ मुहूर्त, जानिए यहाँ पंचांग

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -