चक्रवात असानी आंध्र प्रदेश में भारी बारिश की वजह बन सकता है
चक्रवात असानी आंध्र प्रदेश में भारी बारिश की वजह बन सकता है
Share:

दक्षिण पूर्व बंगाल की खाड़ी में एक गंभीर चक्रवाती तूफान में बदल गया चक्रवाती तूफान 'असानी' के प्रभाव से तटीय आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों में भारी बारिश और तूफानी हवाएं आने की उम्मीद है, भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार।

गंभीर चक्रवाती तूफान कार निकोबार (निकोबार द्वीप समूह) से लगभग 920 किलोमीटर उत्तर-पश्चिम में, पोर्ट ब्लेयर (अंडमान द्वीप समूह) से 770 किलोमीटर पश्चिम-उत्तर-पश्चिम में, विशाखापत्तनम (आंध्र प्रदेश) से 500 किलोमीटर दक्षिण-पूर्व में और पुरी (ओडिशा) से 650 किलोमीटर दक्षिण में था।

आईएमडी चक्रवात बुलेटिन के अनुसार, यह 10 मई तक उत्तर-पश्चिम की ओर यात्रा करने और उत्तरी आंध्र प्रदेश और ओडिशा के समुद्र तटों से पश्चिम-मध्य और उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी की सीमा तक पहुंचने की संभावना है। इसके उत्तर-पूर्व की पुनरावृत्ति होने और उसके बाद ओडिशा के तट से उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी की ओर यात्रा करने की अत्यधिक संभावना है। अगले 48 घंटों के दौरान, इसके उत्तरोत्तर एक चक्रवाती तूफान में खराब होने की संभावना है।

सोमवार को आईएमडी ने आंध्र प्रदेश के तट पर कुछ स्थानों पर बारिश की भविष्यवाणी की है। मंगलवार शाम से, तटीय आंध्र प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है, जबकि तटीय ओडिशा में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है।

11 मई को, उत्तरी आंध्र प्रदेश के तटीय हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान है, जिसमें अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है, जबकि तटीय ओडिशा और आसपास के तटीय पश्चिम बंगाल में भारी बारिश की संभावना है। 10 और 11 मई को, उत्तरी आंध्र प्रदेश के तट पर और उसके पास 60 किमी प्रति घंटे तक की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की संभावना है।

पश्चिम मध्य और निकटवर्ती दक्षिण बंगाल की खाड़ी में बहुत ऊंचे समुद्र होने का अनुमान है। मछुआरों को चेतावनी दी जाती है कि वे अगले चार दिनों में समुद्र में न जाएं, और जो लोग पहले से ही समुद्र में हैं, उन्हें तट पर लौटना चाहिए।

जब शहीद अफरीदी ने भारत को कहा दुश्मन, पाकिस्तान ने इस हिन्दू क्रिकेटर ने लगा ली क्लास

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया को इस तिमाही में 310 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ

इस भारतीय कंपनी में काम के बीच 30 मिनट सो सकते हैं कर्मचारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -