तेजी से ओडिशा की तरफ बढ़ रहा तूफ़ान असानी, खाली कराए जा रहे तटीय इलाके.. अलर्ट जारी
तेजी से ओडिशा की तरफ बढ़ रहा तूफ़ान असानी, खाली कराए जा रहे तटीय इलाके.. अलर्ट जारी
Share:

नई दिल्ली: बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना चक्रवाती तूफान असानी 12 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तटीय आंध्र प्रदेश और ओडिशा की तरफ बढ़ रहा है. मौसम विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, चक्रवात असानी के प्रभाव से 120 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने और भारी बारिश होने का अनुमान है. मौसम विभाग (IMD) की ओर से तूफान की चेतावानी के मद्देनज़र ओडिशा सरकार अलर्ट पर है.

मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार, चक्रवात असानी के 10 मई की रात तक उत्तर पश्चिम की तरफ बढ़ने और उत्तरी आंध्र प्रदेश तथा ओडिशा के तटों से पश्चिम मध्य और इससे सटे उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी तक पहुंचने की आशंका है. मौसम विभाग की तरफ से जारी की गई बुलेटिन में बताया गया है कि चक्रवात उत्तर-उत्तर-पूर्व की तरफ मुड़ सकता है और ओडिशा तट के पास बंगाल की खाड़ी के उत्तर पश्चिम की तरफ आगे बढ़ सकता है. वहीं, अगले 24 घंटों के दौरान इसके धीरे-धीरे कमजोर होने का अनुमान है.

वहीं, तूफ़ान के मद्देनज़र ओडिशा के सभी बंदरगाहों पर दूरस्थ चेतावनी संकेत-2 जारी कर दिया गया है. इसके तहत जहाजों को तट के पास नहीं आने के लिए कहा गया है. वहीं, मछुआरों को अगले कुछ दिनों तक पश्चिम-मध्य और उससे सटे दक्षिण बंगाल की खाड़ी में समुद्र में नहीं जाने की हिदायत दी गई है. ओडिशा सरकार ने 4 जिलों के 15 ऐसे ब्लॉक को चिन्हित किया है, जहां बारिश के चलते सामान्य जनजीवन प्रभावित हो सकता है. इन जगहों से लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया जा रहा है.

जहांगीरपुरी हिंसा को लेकर SHO पर गिरी गाज, नए अफसर को मिला चार्ज

नहीं रुकेगा ज्ञानवापी मस्जिद का सर्वे, कल नई तारीख देगी अदालत

ख़त्म हुआ इंतज़ार, 13 मई से शुरू हो रहा है विश्व प्रसिद्ध माउंट अबू समर फेस्टिवल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -