6 घंटों में आ रही है आफत, चक्रवाती तूफान 'अम्फान' का खतरा बढ़ा

नई दिल्ली: चक्रवाती तूफान 'अम्फान' (Cyclone Amphun) अब वक़्त के साथ अब और ताकतवर होता जा रहा है. फिलहाल यह चक्रवाती तूफान रविवार (17 मई) को 9 किमी/घंटा के रफ़्तार से उत्तर की तरफ बढ़ गया है. अब यह अगले 06 घंटों के दौरान एक इस चक्रवाती तूफान के विकराल रूप लेने की आंशका जाहिर की जा रही है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, चक्रवाती तूफान के उत्तर, फिर उत्तर-उत्तर-पूर्व के बाद बंगाल की खाड़ी की तरफ से तेजी से आगे बढ़ने की संभावना जताई जा रही है. 20 मई की दोपहर या शाम तक यह भयंकर चक्रवाती तूफान के रूप में दीघा (पश्चिम बंगाल) और हटिया द्वीप समूह (बांग्लादेश) के बीच बांग्लादेश के तटों से टकरा सकता है.

मौसम विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, 'धीरे इसके उत्तर की तरफ बढ़ने की अधिक संभावना है. इसके बाद यह उत्तर-उत्तर-पूर्व की तरफ से घटते हुए तेजी से बंगाल के उत्तर पश्चिमी खाड़ी की तरफ बढ़ेगा. 20 मई की दोपहर या शाम तक यह दीघा (पश्चिम बंगाल) और हटिया द्वीप समूह (बांग्लादेश) के बीच भयंकर समुद्री तूफान के रूप में धमाका कर सकता है.' चक्रवाती तूफान की वजह से, ओडिशा के गंजम, पुरी, जगतसिंहपुर, और केंद्रपाड़ा जिलों के कुछ इलाकों में भारी वर्षा होने की संभावना जताई जा रही है, जबकि सोमवार को अन्य तटीय इलाकों में हल्की बरसात भी हो सकती है.

गंगोत्री नेशनल पार्क में बढ़ा दुर्लभ वन्य जीवों का कुनबा

20 लाख करोड़ का राहत पैकेज घोषित करने से पहले सरकार ने किया था यह काम

वित्त मंत्री ने भारतीय कंपनियों के लिए नियम में किया बड़ा बदलाव

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -