इस आपदा को ममता बनर्जी ने बताया कोरोना से अधिक जानलेवा
इस आपदा को ममता बनर्जी ने बताया कोरोना से अधिक जानलेवा
Share:

लॉकडाउन और कोरोना संकट के बीच बंगाल की खाड़ी में उठे चक्रवात एम्फन को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि इस तूफान का प्रभाव कोरोना वायरस से भी बदत्तर था. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ममता मंगलवार रात से राज्य सचिवालय नबन्ना में स्थिति की निगरानी कर रही हैं. उन्होंने कहा कि इस महाविनाशकारी तूफान से दक्षिण बंगाल में भारी तबाही हुई है.

उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने दिए संकेत, 25 मई से शूरू हो सकती घरेलू उड़ानें

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि ओडिशा और पश्चिम बंगाल में  एम्फन से भारी तबाही हुई है. बंगाल में इससे 12 लोगों की मौत हो गई है.  कई जगहों पर पेड़ उखड़ गए और कुछ जगहों पर भारी बारिश की वजह से जल भराव भी हो गया. चक्रवात एम्फन बुधवार को दोपहर में करीब ढाई बजे पश्चिम बंगाल में दीघा और बांग्लादेश में हटिया द्वीप के बीच तट पर पहुंचा. इस दौरान 190 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलीं. चक्रवात के कारण तटीय क्षेत्रों में भारी तबाही हुई, बड़ी संख्या में पेड़ और बिजली के खंभे उखड़ गए, कच्चे मकानों को भी खासा नुकसान हुआ. 

क्या हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन दवा के उपयोग पर मिलने वाली है नई सलाह ?

एम्फन को लेकर हालत की समीक्षा करने​ लिए गठित टास्क फोर्स की बैठक गुरुवार दोपहर तीन बजे बुलाई गई है. इस बैठक में नुकसान और तत्काल लोगों तक राहत पहुंचाने और संपर्क स्थापित करने के लिए आवश्यक कदम उठाए जाने को लेकर चर्चा होगी. ममता ने कहा कि जिस तरह की सूचनाएं मिली है उससे ऐसा लग रहा है कि तूफान से एक लाख करोड़ से अधिक का नुकसान हुआ है. पीने का पानी से लेकर अन्य आवश्यक सामान संपर्क कटे क्षेत्रों तक पहुंचाना सरकार की पहली प्राथमिकता होगी. उन्होंने कहा कि सरकार पहले ही पांच लाख लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचा दिया था. जिससे काफी हद तक जनजीवन के नुकसान को नियंत्रित किया जा सका है. बताया गया है कि तीन घंटें में रिकार्ड 180 मिलीमीटर बारिश कोलकाता में दर्ज हुई है और महानगर तथा जिलों के कई इलाके जलमग्न हो चुके है.

पूर्व पीएम राजीव गाँधी की पुण्यतिथि पर PM मोदी ने दी श्रद्धांजलि, कांग्रेस ने भी किया ट्वीट

नौकर को कोरोना होने पर घबराई जाह्नवी कपूर, कही यह बात

पश्चिम बंगाल में तूफ़ान अम्फान ने मचाई तबाही, गवर्नर ने जारी किया Video

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -