भारत में तबाही मचाने के लिए करीब आ रही नई मुसीबत

कोरोना संक्रमण के बीच चक्रवाती तूफान 'एम्फन' दस्तक दे चुका है. चक्रवात एम्फन अब बंगाल और ओडिशा तट की ओर तेजी से बढ़ रहा है. चक्रवात की वर्तमान गति 160 किमी/घंटा है. वर्तमान में, यह दीघा से लगभग 1000 किलोमीटर दूर है. भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) का अनुमान है कि इस तूफान की गति 200 किलोमीटर प्रति घंटे से भी ज्यादा हो सकती है. यह काफी भयावह और विध्वंसक हो सकता है. यह पश्चिम बंगाल और ओडिशा जैसे तटीय राज्यों के अलावा कई मैदानी राज्यों में भी तबाही मचा सकती है.चक्रवाती तूफान 'एम्फन' सोमवार शाम को सुपर साइक्लोन में बदल गया है.

देहरादून की आजाद कॉलोनी से हटी पाबंदी 

आपकी जानकारी के​ लिए बता दे कि 20 मई की दोपहर या शाम को यह चक्रवाती तूफान दीघा (पश्चिम बंगाल)-हटिया आईलैंड (बांग्लादेश) को पार करेगा. इस दौरान हवा की गति करीब 155-165 किमी प्रति घंटा होगी. मौसम विभाग के अनुसार 'एम्फन' तूफान 20 मई के आसपास पश्चिम बंगाल और बांग्लादेश के तटीय इलाकों से गुजेरगा. तूफान की तीव्रता के कारण काफी नुकसान की आशंका जताई जा रही है.

वैज्ञानिकों ने की डेल्टा स्कूटी सितारों की ताल की खोज

परिस्थिति की गंभीरता की वजह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नई दिल्ली में 'एम्फन' से निपटने की तैयारियों की समीक्षा की. उन्होंने इससे प्रभावित होने वाले राज्यों को केंद्र से हरसंभव मदद का आश्वासन दिया. पीएम ने तूफान की समीक्षा बैठक के तुरंत बाद, ट्विटर पर लिखा कि वे सभी की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करते हैं और केंद्र सरकार से हर संभव मदद का आश्वासन देते हैं.

पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा गिरफ्तार, राजघाट पर दे रहे थे धरना

दिल्ली में अरबों रुपए की जमीन पर रोहिंग्याओं का अवैध कब्ज़ा, आप MLA अमानतुल्लाह पर संरक्षण का आरोप

Zee News के दफ्तर पर कोरोना का अटैक, 28 कर्मचारी निकले पॉजिटिव

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -