प्रदूषण को रोकने के एवज में किया काम, साइकिल से निकाली बारात
प्रदूषण को रोकने के एवज में किया काम, साइकिल से निकाली बारात
Share:

जयपुर: देश में पर्यावरण को लेकर सरकार कई कदम उठा रही है। जिसे देखकर जनता भी अपने कर्तव्य से पीछे नहीं हट रही है। कुछ ऐसा ही वाक्या सामने आया है। जहां पर लोंगों को प्रदूषण के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए दूल्हे ने अपनी बारात साइकिल से निकाली जहां सभी बाराती भी साइकिल पर सवार थे।

चकित करने वाली बात जयपुर से आ रही है जहां पर प्रदूषण को रोकने के लिए बहुत बड़ा कारनामा कर दिखाया। यहां दूल्हे और उसके साथ बारातियों ने साथ मिलकर इस काम को कर दिखाया इन्होने बारात को साइकिल से निकाली वो भी सिर्फ इस लिए ताकि प्रदूषण न हों इसे देखकर लोग अचम्भित तो हुए ही साथ ही पर्यावरण को रोकने की जागरूकता का भी प्रसार हुआ। 

बारात राजस्थान के झालावाड़ में निकली थी। जिसमें दूल्हे दुर्गेश गौतम से लेकर सभी बारातियों ने यह निर्णय लिया कि बारात साइकिल से निकाली जाये ताकि एक बड़ी मात्रा में प्रदूषण को रोका जा सके। साइकिल पर हरे पत्ते लगे हुए थे। सभी बारातियों कि शर्ट का रंग ग्रो ग्रीन थीम के साथ स्टीकर लगे हुए थे। और इसके अलावा पूरे विवाह संबधित कार्यक्रम में हर जगह हरे पत्ते का और पौधे का ही प्रयोग किया गया। और तो और भेंट के रूप में पौधे ही दिये जा रहे थे। और जो पौधे दिये जा रहे थे तो उसे सुरक्षित रखने का संकल्प लिया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -