साइबराबाद पुलिस ने कोविड रोगियों के बच्चों के लिए चाइल्ड केयर रिस्पांस सेंटर किया शुरू
साइबराबाद पुलिस ने कोविड रोगियों के बच्चों के लिए चाइल्ड केयर रिस्पांस सेंटर किया शुरू
Share:

कोरोना संक्रमण के बीच कई और चुनौतियां सामने आ रही हैं। अपने बच्चों की देखभाल के लिए कोविद सकारात्मक माता-पिता के लिए इस तरह की चुनौती में से एक बताई जा रही है। इस मुद्दे के लिए, साइबराबाद पुलिस ने सोसाइटी फॉर साइबराबाद सिक्योरिटी काउंसिल (SCSC) के साथ मिलकर बुधवार को यहां एक चाइल्ड केयर रिस्पांस सेंटर शुरू किया है। हमें साझा करें कि चाइल्डकेयर केंद्रों और व्यक्तिगत देखभालकर्ताओं की पहचान की गई है और इसे उन बच्चों के लिए सुरक्षित करने के लिए सत्यापित किया गया है जिनके माता-पिता कोविड-19 के इलाज में हैं। 

यहाँ यह ध्यान रखना है कि परमाणु परिवारों में इन समस्याओं की सूचना दी जाती है। ज्यादातर मामलों में, एक या दोनों माता-पिता अस्पताल में भर्ती थे या घर में संगरोध में थे। आसपास कोई तत्काल रिश्तेदार नहीं होने के कारण, बच्चों को एक ही सुविधा साझा करते हुए देखा गया या घर पर अकेले छोड़ दिया गया। पहल की प्रमुख विशेषता बच्चों के लिए 'सत्यापित और सुरक्षित रहना' थी, माता-पिता और बच्चे के लिए मनोवैज्ञानिक सुरक्षा, बुनियादी चाइल्डकैअर की जरूरतें, बच्चों के अनुकूल सुविधा और देखभाल करने वालों के लिए एक गोल देखभाल केंद्र के अलावा अस्पतालों और डॉक्टरों के साथ गठजोड़ करना। 

स्वास्थ्य सहायता के लिए डीसीपी (महिला और बाल सुरक्षा) सी. अनसूया ने कहा कि वह एससीएससी टीमों के साथ टीमें बच्चों के लिए सेवा उपलब्ध कराएंगी ताकि वे तब तक सुरक्षित महसूस करें जब तक कि उनके माता-पिता ठीक न हो जाएं। प्रश्नों के लिए, इच्छुक लोग हेल्पलाइन 08045811215 पर सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे के बीच संपर्क कर सकते हैं।

देश में कोरोना ने तोड़े सभी रिकॉर्ड, 1 ही दिन में लगभग 4000 लोगों की मौत

तेजस्वी ने किया BBMP बेड घोटाले का पर्दाफाश, भतीजे सहित कांग्रेस नेत्री गिरफ्तार

भाजपा ने भंग की असम अल्पसंख्यक मोर्चे की सभी इकाइयां, हारे थे पार्टी के 8 मुस्लिम उम्मीदवार

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -