साइबर पुलिस को बड़ी सफलता, जामताड़ा से 11 अपराधी गिरफ्तार

जामताड़ा: साइबर अपराध के लिए देश में कुख्‍यात जामताड़ा में साइबर पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. साइबर पुलिस ने बड़ा एक्शन लेते= हुए 11 संदिग्‍ध साइबर अपराधियों को अरेस्ट किया है. इनके पास से 27 मोबाइल, 37 सिमकार्ड, 8 एटीएम कार्ड, 2 चेकबुक, 8 पासबुक, 1 लैपटॉप, 1 बाइक और 1 आधार कार्ड मिला है. सभी अपराधी करमाटांड़ एवं नारायणपुर थाना क्षेत्र के रहने वाले बताए जा रहे हैं. यह मामला जामताड़ा साइबर थाना क्षेत्र का है. जामताड़ा साइबर थाना में पुलिस अधीक्षक दीपक सिन्हा ने प्रेस वार्ता कर बड़ी कार्रवाई की जानकारी दी.

बता दें कि, सितंबर माह के शुरु में भी दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने जामताड़ा गैंग से जुड़े 14 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया था. दिल्ली पुलिस की साइबर सेल इन अपराधियों से सख्ती से पूछताछ की थी, जिसमें नए-नए खुलासे हुए. गैंग ने देश के 27 राज्यों में 1500 से अधिक लोगों को ठगी का शिकार बनाने की बात स्वीकार की थी. इन 1500 लोगों से 30 करोड़ से अधिक की ठगी इस गैंग ने की थी. पुलिस ने बताया कि जामताड़ा गैंग अब तक देश में सबसे अधिक लोगों से साइबर ठगी करने वाला गैंग है.

दिल्ली पुलिस की साइपैड यूनिट को ऑपरेशन साइबर प्रहार पार्ट-2 चलाकर जामताड़ा गैंग के 14 आरोपियों को अरेस्ट करने में कामयाबी मिली थी. इसके साथ ही पुलिस ने काफी समय से चले आ रहे ठगी के रैकेट का भंडाफोड़ करने में सफलता हासिल की थी.

ओडिशा सरकार ने OMBADC जिलों के लिए 640.55 करोड़ रुपये की परियोजनाओं को दी मंजूरी

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज ने 8 करोड़ पंजीकृत उपयोगकर्ताओं का आंकड़ा किया पार

जानिए आज पेट्रोल-डीजल के दामों में हुआ क्या बदलाव?

Most Popular

- Sponsored Advert -