कोरोना संकट का फायदा उठा रहे आतंकवादी
कोरोना संकट का फायदा उठा रहे आतंकवादी
Share:

संयुक्त राष्ट्र के आतंकवाद रोधी दफ्तर के प्रमुख ने सूचना दी है कि इस वर्ष की पहली तिमाही में जालसाजी करने वाली (फिशिंग) वेबसाइटों में 350 फीसद वृद्धि नजर आई है. इनमें से अधिकतर ने चिकित्सालय और स्वास्थ्य देखभाल प्रणालियों को निशाना बनाया तथा कोरोना वैश्विक महामारी की दिशा में उनके कार्य में रूकावट फैदा की है.

चीन के सामने अकेला तन गया भारत, हैरान हो गया ड्रैगन - यूरोपीय थिंक टैंक

बता दे कि व्लादिमीर वोरोनकोव ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद को बृहस्पतिवार (6 अगस्त) को बड़ा बयान दिया है. जिसमें उन्होने कहा कि धोखाधड़ी करने वाली इन साइटों में इजाफा ''हाल के माह में साइबर अपराधों में हुई जबरदस्त वृद्धि का भाग है. जिसकी सूचना संयुक्त राष्ट्र में पिछले महीने आयोजित पहले आतंकवाद रोधी सप्ताह के दौरान डिजिटल कार्यक्रमों में वक्ताओं ने दी थी." उन्होंने कहा कि संयुक्त राष्ट्र और वैश्विक विशेषज्ञ अब भी ''वैश्विक शांति और सुरक्षा तथा खासकर संगठित अपराध एवं आतंकवाद पर कोरोना के रिजल्ट और असर को” पूरी तरह समझ नहीं रहे हैं.

भगवान राम से जुड़े स्थलों को विकसित करेगी बघेल सरकार, भाजपा बोली- ये हमारी योजना

वोरोनकोव ने बताया, “हम जानते हैं कि आतंकवादी भय, नफरत और विभाजन को फैलाने तथा अपने नये समर्थकों को कट्टर बनाने एवं नियुक्त करने के लिए कोरोना का सहारा ले रहा है. आर्थिक परेशानी एवं व्यावधान का लाभ उठा रहे हैं.” उन्होंने कहा, “वैश्विक महामारी के दौरान इंटरनेट उपयोग और साइबर अपराध में हुई वृद्धि इस समस्या को और बढ़ाती है.” उन्होंने कहा कि सप्ताहभर चली मीटिंग में 134 मुल्कों, 88 नागरिक समाज एवं प्राइवेट क्षेत्रों के संगठनों, 47 अंतरराष्ट्रीय एवं क्षेत्रीय संगठनों और 40 संयुक्त राष्ट्र निकायों के प्रतिनिधि सम्मिलित हुए थे.

पूर्व सीएम मुलायम सिंह की तबियत फिर बिगड़ी, देर रात अस्पताल में हुए भर्ती

BHU में कोरोना मरीजों का हंगामा, बोले - अस्पताल के स्टाफ ने की मारपीट

स्वतंत्रता दिवस : आजादी से कई वर्ष पहले गाया गया ‘जन गण मन’, ऐसा है इसका इतिहास

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -