पुणे में ठगी का भंडाफोड़, 3 आरोपी हुए गिरफ्तार
पुणे में ठगी का भंडाफोड़, 3 आरोपी हुए गिरफ्तार
Share:

राज्य साइबर सेल ने पुणे से तीन और आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जो पीथमपुर की दो कंपनियों के डिजिटल हस्ताक्षरों का उपयोग करके 2 करोड़ रुपये की ड्यूटी क्रेडिट स्क्रिप को बेचने में शामिल थे। दोषियों में से एक कंपनी का आयात-निर्यात सलाहकार था, जो किसी अन्य आरोपी की मदद से कंपनी के डिजिटल हस्ताक्षर तैयार करता था।

एसपी (साइबर) जितेंद्र सिंह ने कहा कि उन्हें 16 सितंबर, 2020 और 10 अक्टूबर को एरावत फार्मा और वीई कमर्शियल व्हीकल्स लिमिटेड से शिकायतें मिलीं। कंपनियों की शिकायतों में कहा गया है कि किसी ने अपनी कंपनियों के डिजिटल हस्ताक्षरों का इस्तेमाल किया था और 2 रुपये मूल्य के डीसीएस बेचे थे। करोड़ रुपए है। शुरुआत में, साइबर अधिकारियों ने पुणे के तीन लोगों सहित छह लोगों को गिरफ्तार किया, जिनके पास जाली दस्तावेज थे और डीसीएस को अन्य कंपनियों को बेच दिया। अभियुक्तों द्वारा दिए गए नेतृत्व के बाद, निरीक्षक राशिद अहमद, एसआई संजय चौधरी, हेड कांस्टेबल प्रभाकर महाजन और कांस्टेबल गजेंद्र राठौर के नेतृत्व में एक टीम को अपराध में शामिल अन्य आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए पुणे भेजा गया।

टीम ने पुणे में जानकारी एकत्र की और पुणे में सांबाबाड़ी के निवासी सचिन लोनकर कोडवाखुर्द, पुणे में अभिनव कॉलेज रोड के सुदर्शन मालपानी और आरोपी शांतनु जातर को गिरफ्तार करने में कामयाब रही। उन्हें शहर लाया गया। जांच के दौरान, आरोपी ने बताया कि आरोपी शांतनु 2012 से आयात-निर्यात सलाहकार के रूप में काम कर रहा है। उसने एरावत फार्मा कंपनी के कानूनी सलाहकार के रूप में भी काम किया। उसने कथित तौर पर मर्चेंडाइज एक्सपोर्ट इंडिया स्कीम (MEIS) का फर्जी चालान तैयार किया था और कंपनी के DCS को 55 लाख रुपये में बेचा था।

ट्रक से ले जा रहे थे युवक का शव, पुलिस ने दबोचा

चाय पीने गए युवक पर चली गोली, ये है पूरा मामला

फ्लिपकार्ट के गोदाम में हुई लाखों की लूट, चंद सेकंड में हाथ साफ कर गए चोर

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -