स्वचालित उपकरणों का उपयोग करके हमले कर रहे है साइबर अपराधी: रिपोर्ट
स्वचालित उपकरणों का उपयोग करके हमले कर रहे है साइबर अपराधी: रिपोर्ट
Share:

वेब अनुप्रयोगों को लक्षित करने वाले साइबर अपराधियों ने स्वचालित साधनों पर अधिक निर्भरता बढ़ाई है क्योंकि इससे लगभग 20 प्रतिशत हमलों का सामना करना पड़ रहा था, उन बिंदुओं को खोजने की कोशिश कर रहे थे, जिन अनुप्रयोगों पर शोषण होता है, बुधवार को एक रिपोर्ट में कहा गया है। फ़ज़िंग आमतौर पर हैक किए गए सॉफ़्टवेयर बग्स को खोजने का एक स्वचालित प्रक्रिया है जो किसी प्रोग्राम में तब तक डेटा के अलग-अलग क्रमपरिवर्तन को बेतरतीब ढंग से फीड कर देता है जब तक कि उनमें से किसी एक क्रम में भेद्यता प्रकट नहीं हो जाती। 

नवंबर और दिसंबर के महीने में वेब एप्लिकेशन हमलों पर अवरुद्ध डेटा के दो महीने के नमूने का विश्लेषण करने वाले क्लाउड-सक्षम सुरक्षा समाधान प्रदाता बाराकुडा नेटवर्क ने पाया कि स्वचालित उपकरणों का उपयोग करके शीर्ष पांच हमले हमले, इंजेक्शन हमले, नकली बॉट, ऐप वितरित नेटवर्क हमले (डीडीओएस और अवरुद्ध बॉट) थे। एन्क्रिप्शन की वर्तमान स्थिति का विश्लेषण करते हुए, हमारे शोधकर्ताओं ने पहचाना कि भले ही यह कई तरह के हमलों को रोक सकता है जैसे कि बीच-बीच में, और वेबसाइटों पर जाने वाले उपयोगकर्ताओं के लिए सुरक्षा की एक परत प्रदान करता है। 

हमले अभी भी धारा के भीतर हो सकते हैं, मुरली उर्स, कंट्री मैनेजर-इंडिया, बाराकुडा नेटवर्क्स, ने एक बयान में कहा है कि फजिंग हमलों के बाद, इंजेक्शन के हमले लगभग 12 प्रतिशत थे, और अधिकांश हमलावर स्वचालित रूप से उपयोग कर रहे थे। स्वचालित अनुप्रयोग वेब अनुप्रयोगों में कमजोरियों का फायदा उठाने के लिए स्वचालित बॉट का उपयोग करता है। ये हमले नकली बॉट से लेकर गोग्ल के रूप में हो सकते हैं। ई बॉट्स आवेदन से पता लगाने से बचने के लिए वितरित नेटवर्क अटैक ने एक साइट को एप्लिकेशन को अतिभारित करके क्रैश करने की कोशिश की, रिपोर्ट में कहा गया है।

शबनम की फांसी को लेकर बोले पवन जल्लाद- बस तारीख का इंतजार

सगाई की अंगूठी देखने आए 2 लोगों ने पार की 4 हीरों की अंगूठी

शादी के बीच में समारोह छोड़कर भागा पति, दूल्हन के जोड़े में सजी युवती ने कर डाला ये काम

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -