कोरोना वायरस डिस्काउंट के नाम पर हो सकती है ठगी
कोरोना वायरस डिस्काउंट के नाम पर हो सकती है ठगी
Share:

कोरोना वायरस को लेकर जहां पूरी दुनिया परेशान है।इसके साथ ही सभी देश अपने नागरिकों को बचाने के लिए तमाम तरह के जतन कर रहे हैं लेकिन इसी बीच हैकर्स भी अपनी जेब भरने की फिराक में हैं। इसके अलावा साइबर अपराधी पूरी दुनिया में फैले कोरोना वायरस का फायदा उठा रहे हैं। हैकर्स कोरोना वायरस के नाम पर कई तरह के मैलवेयर और वायरस के जरिए लोगों को चूना लगा रहे हैं। वहीं आइए जानते हैं और ये हैकर्स कैसे लोगों को ठग रहे हैं और इनसे बचने के लिए आपको क्या करना चाहिए। इसके साथ ही साइबर सिक्योरिटी कंपनी चेकप्वाइंट ने अपनी एक रिपोर्ट में कहा है कि हैकर्स कोरोना वायरस को लेकर कई तरह के स्पेशल ऑफर्स चला रहे हैं।

इसके साथ ही हैकर्स डिस्काउंट कोड के लिए "COVID19" का इस्तेमाल कर रहे हैं। ये साइबर अपराधी मैकबुक जैसे प्रीमियम प्रोडक्ट्स को मामूली कीमत पर बेचने का दावा कर रहे हैं। इसके साथ ही चेकप्वाइंट ने कहा है कि जनवरी से लेकर अभी तक करीब 16,000 से अधिक डोमेन रजिस्टर्ड हुए हैं जो कि कोरोना वायरस से संबंधित हैं। वहीं कंपनी के दावे के अनुसार इनमें से 50 फीसदी से अधिक डोमेन फर्जी हैं और उनके जरिए मैलवेयर फैलने का खतरा है। 

वहीं हैकर्स कोरोना के नाम से स्पैम ई-मेल भी भेजकर लोगों को हैक करने की कोशिश कर रहे हैं। इसके अलावा इन्हीं में से ट्रू मैक नाम का एक सेलर एपल मैकबुक एयर सिर्फ $390 यानी करीब 29,492 रुपये में दे रहा है, जबकि इसकी कीमत करीब एक लाख रुपये है। वहीं एपल का यह मैकबुक कोरोना स्पेशल ऑफर्स के नाम से बिक रहा है। चेक प्वाइंट ने कहा है कि कोरोना के नाम से आए किसी भी ई-मेल या लिंक पर क्लिक करने की गलती ना करें।

वर्क फ्रॉम होम के लिए जिओ के यह प्लान है बेस्ट

Vivo V19 स्मार्टफोन की प्री-बुकिंग शुरू

इन एप्स के जरिए आप रहेंगे अपनों के करीब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -