आंध्र प्रदेश पुलिस के कंप्यूटरों के साथ विश्व के 100 देशो में पर साइबर अटैक
आंध्र प्रदेश पुलिस के कंप्यूटरों के साथ विश्व के 100 देशो में पर साइबर अटैक
Share:

नई दिल्ली. भारत सहित विश्वभर के लगभग 100 देशो में इतिहास का सबसे बड़ा साइबर अटैक हुआ. इस सायबर अटैक की शुरुआत यूके की नेशनल हेल्थ सर्विस से हुई. साथ ही कई यूके के कई हॉस्पिटल में कम्प्यूटर्स और फोन बंद हो गए. कई देशो में अस्पतालो, बड़ी कंपनियों और सरकारी ऑफिस की वेबसाइट पर भी अटैक हुआ.

इतना ही नहीं एक ग्लोबल साइबर ने आंध्र प्रदेश में पुलिस विभाग के कंप्यूटर को निशाना बनाया है. इस सायबर हमले के कारण चित्तूर, कृष्णा, गुंटूर, विशाखापत्तनम और श्रीकुलम जिले के सभी 18 पुलिस यूनिट के कम्प्यूटर पार असर हुआ, किन्तु अधिकारियो का कहना है कि इससे रोजमर्रा के कामो में कोई रुकावट नहीं आई. डीजीपी एन संबाशिवा राव ने कहा कि कुछ कंप्यूटर जो स्थानीय नेटवर्क कनेक्शन के बिना संचालित हो सकते वह प्रभावित हुए है और सावधानी बरतते हुए उन्हें बंद कर दिया है.

वह कंप्यूटर जिस पर विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम का इस्तेमाल किया गया है वह इस सायबर हमले का शिकार बने है. इस बारे में पुलिस इंस्पेक्टर आर. जया लक्ष्मी ने कहा है कि साइबर अटैकर इस डेटा तक पहुंचने में सक्षम नहीं है. इस हमले का असर कम रहेगा क्योकि सारी जानकारी ऑफलाइन भी रखी जाती है.

ये भी पढ़े 

राष्ट्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान

एफबीआई चीफ ने कहा, रूस से अमेरिका को हो सकता है खतरा

विप्रो को 500 करोड़ देने की धमकी, नहीं तो केमिकल ड्रोन से हमला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -