CWG2018: जीतू रॉय ने कॉमनवेल्थ में भारत को दिलाया गोल्ड

ऑस्ट्रेलिया: 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स के पांचवें दिन भी भारत की शुरुआत शानदार रही. वेटलिफ्टिंग में प्रदीप सिंह के रजत पदक जीतने के बाद निशानेबाजी में जीतू रॉय ने 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में गोल्ड मेडल दिला दिया. इसी इवेंट का ब्रॉन्ज मेडल ओम मिथरवाल ने जीता. कॉमनवेल्थ में भारत को अब तक 8 गोल्ड मिल चुके हैं. बेलमोंट शूटिग सेंटर में आयोजित पुरुषों की 10 मीयर एयर पिस्टल निशानेबाजी स्पर्धा के फाइनल में जीतू ने सोना जीता.

जीतू ने फाइनल में कुल 235.1 अंक हासिल किए.  इसके साथ ही उन्होंने इस स्पर्धा का नया रिकॉर्ड भी कायम किया.  मिथारवल ने 214.3 अंकों के साथ कांस्य पदक जीता. इस स्पर्धा का रजत पदक आस्ट्रेलिया के कैरी बेल ने जीता. उन्होंने कुल 233.5 अंक हासिल किए. कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत को अब तक 8 गोल्ड, 3 सिल्वर और 4 ब्रॉन्ज सहित 15 मेडल मिल चुके हैं.

इससे पहले भारत के प्रदीप सिंह ने पांचवें दिन सोमवार को भारत की झोली में एक और पदक डाल दिया. प्रदीप ने पुरुषों की 105 किलोग्राम भारवर्ग वेटलिफ्टिंग में रजत पदक पर कब्जा जमाया. उन्होंने स्नैच में 152 का सर्वश्रेष्ठ भार उठाया तो वहीं क्लीन एंड जर्क में 200 का सर्वश्रेष्ठ भार उठाया. प्रदीप ने कुल 352 का स्कोर किया. वह स्वर्ण की दौड़ में थे, लेकिन क्लीन एंड जर्क में आखिरी दो प्रयासों में असफल रहने के बाद उन्हें रजत पदक से संतोष करना पड़ा. स्पर्धा का स्वर्ण समोआ के सोनेले माओ को मिला जिन्होंने 360 का कुल स्कोर किया. कांसे पर इंग्लैंड के ओवेन बोक्सल ने कब्जा किया, जिन्होंने कुल 351 का स्कोर किया.

CWG2018: टेबल टेनिस में भारत ने जीता गोल्ड

21वें कॉमनवेल्थ के मैदानों से आज भारत की उम्मीदें

वीडियो कॉमनवेल्थ गेम्स: बदलते नाम, बढ़ती लोकप्रियता

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -