CWG2018 : कुश्ती में राहुल अवारे का गोल्डन दांव

गोल्ड कोस्ट: ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय खिलाड़ी बढ़िया प्रदर्शन कर रहे हैं. आज राहुल अवारे ने 57 किलोग्राम वर्ग के कुश्ती मुकाबले में देश को एक और गोल्ड मेडल दिलवाया. अब तक भारत को 13 गोल्ड,6 सिल्वर और 8 ब्रॉन्ज मेडल हासिल हुए है. पदक तालिका में तीसरे नंबर पर बना हुआ है. तेजस्विनी सावंत ने निशानेबाज़ी में रजत पदक हासिल कर लिया है.

यदि कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय खिलाड़ियों की सफलता की बात करें तो महिलाओं के 50 मीटर एयर रायफल प्रोन के फाइनल इवेंट की पांचवी सीरीज पूरी होने के बाद भारत की तेजस्विनी सावंत ने दूसरे नंबर पर रहते हुए रजत पदक हासिल किया.इस प्रतिस्पर्धा में अंजुम मोदगिल भी हिस्सा ले रही हैं. उनसे भी देश को उम्मीदें हैं.वहीं दूसरी ओर भारत की स्टार बैंडमिंटन खिलाड़ी पी. वी. सिंधु ऑस्ट्रेलिया की सुनान यु वेंडी चेन को 21-15, 21-9 से हराकर वीमेन सिंगल्स के क्वार्टर फाइनल में पहुँच गई है.

बता दें कि कॉमनवेल्थ गेम्स में रेसलिंग में भारत का दबदबा दिखाई दे रहा है.पुरुषों की 74 किलोग्राम श्रेणी में सुशील कुमार ने सेमीफाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के रेसलर कॉर्नर एवंस को मात देकर फाइनल में पहुँच गए हैं.जहां उनका मुकाबला साउथ अफ्रीका के जोंस बोथा से होगा. वहीं महिलाओं की रेसलिंग में 53 किलोग्राम श्रेणी में भारत की बबीता कुमारी ने भी सिल्वर मैडल हासिल किया है.

CWG2018: मोहम्मद अनस कांस्य से चुकें

CWG:भारतीय पुरुष हॉकी टीम के मुख्य कोच का बड़ा बयान

CWG 2018:राष्ट्रमंडल खेलों में बास्केटबॉल स्पर्धा से भारत बाहर

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -