CWG2018 : भारत सबसे ज्यादा पदक जीतने वाले देशों की सूची में शामिल
Share:

ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कॉस्ट में आयोजित 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स के पांचवे दिन भारत के स्वर्ण पदकों की संख्या 11 तक पहुंच गई है. भारत ने अब तक 6  रजत और 6 कांस्य पदक जीतते हुए कुछ 23 पदक इस बार हांसिल कर लिए हैं. इसी के साथ भारत 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स में सबसे ज्यादा पदक जीतने वाले देशों की सूची में तीसरे स्थान पर आ गया है. 

इस सूची में मेजबान देश ऑस्ट्रेलिया सबसे ऊपर है. ऑस्ट्रेलिया ने अब तक कुल 89 पदक जीते हैं जिनमें 33 स्वर्ण, 28 रजत और 28 कांस्य पदक शामिल हैं तो वहीँ दूसरे स्थान पर इंग्लैंड है जिसने 20 स्वर्ण, 21 रजत और 14 कांस्य पदक जीतते हुए कुछ 55 पदक हांसिल किये हैं. 

आॅस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में चल रहे इन खेलों में भारत के नाम अब तक कुल 11 पदक दर्ज हो चुके हैं. वेटलिफ्टर गुरु राज के रजत पदक जीतते ही भारत ने पहले ही दिन इन खेलों की पदक तालिका में अपना नाम दर्ज करा लिया था.

बता दें कि बुधवार को ऑस्ट्रेलिया के क्ववींसलैंड के गोल्ड कोस्ट में आयोजित ओपनिंग सेरेमनी के आखिरी दौर में प्रिंस चार्ल्स के आधिकारिक रूप से ऐलान के साथ ही 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स का ऑफिशियली आगाज हो गया.  21वें कॉमनवेल्थ गेम्स 4 अप्रैल से 15 अप्रैल तक खेले जायेंगे जिसमें 71 देशों के खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया है.  

CWG 2018: ब्लैक का हौसला बढ़ाने आएंगे बोल्ट

CWG 2018: खेल के मैदान पर मोहब्बत की एक और दास्तान

CWG2018: मनीष कौशिक ने भारत को क्वॉटर फाइनल में पहुँचाया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -