परंपरा की दुहाई देकर कॉमनवेल्थ घोटाले के आरोपी कलमाड़ी और चौटाला को बनाया गया IOA का आजीवन अध्यक्ष
परंपरा की दुहाई देकर कॉमनवेल्थ घोटाले के आरोपी कलमाड़ी और चौटाला को बनाया गया IOA का आजीवन अध्यक्ष
Share:

नई दिल्ली : राजनीति और गुनाहों का रिश्ता बहुत पुराना हैं. हमारे देश की आम जनता यदि कोई गलती कर देती हैं तो उसे उससे निकलने में सारा जीवन निकल जाता हैं मगर राजनीति में ये बात लागू नही होती हैं. नेताओ द्वारा की गई गलती को लोग कितने जल्दी भुला देते हैं इसका ताजा उदाहरण IOA की मंगलवार को चेन्नई में हुई वार्षिक आम सभा (AGM) में देखने को मिला. यहाँ कॉमनवेल्थ घोटाले के आरोपी सुरेश कलमाड़ी और अभय चौटाला को भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) का आजीवन अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. 

ज्ञात हो कि 2010 कॉमनवेल्थ घोटाले में सुरेश कलमाड़ी को जेल भी जाना पड़ा था ऐसे में उन्हें (IOA) का आजीवन अध्यक्ष नियुक्त करने का फैसला नए विवाद को जन्म दे सकता हैं. वही (IOA) के दूसरे आजीवन अध्यक्ष नियुक्त किये गए अभय चौटाला वर्तमान में इनेलो नेता और हरियाणा ओलंपिक एसोसिएशन के अध्यक्ष हैं. कलमाड़ी और चौटाला दोनों ही (IOA) के अध्यक्ष रह चुके हैं. और चौटाला के अध्यक्ष पद पर नियुक्त होने के बाद ही अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आइओसी) ने (IOA) की मान्यता रद कर दी थी.

इस बारे राष्ट्रीय खेल संघ के अध्यक्ष ने कहा कि कई बार हम पूर्व अध्यक्ष को आजीवन अध्यक्ष का पद देते हैं. कलमाड़ी और चौटाला को भी इसी परंपरा के तहत (IOA) का आजीवन अध्यक्ष नियुक्त किया गया हैं. सूत्रों के अनुसार संयुक्त सचिव राकेश गुप्ता ने इन दोनों कि नियुक्ति के लिए प्रस्ताव पेश किया था. और इन दोनों को अध्यक्ष बनाने का फैसला बैठक में सर्वसहमति से लिया गया हैं.

शिवराज सरकार ने महंगाई भत्ते में की सात फीसदी बढ़ोतरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -