आज सोनिया गांधी ने कांग्रेस के दिग्गज नेताओं के साथ की वर्चुअल बैठक
आज सोनिया गांधी ने कांग्रेस के दिग्गज नेताओं के साथ की वर्चुअल बैठक
Share:

मंगलवार को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में पार्टी के वर्किंग कमिटी की वर्चुअल बैठक हुई. इसमें पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, राहुल गांधी व पार्टी के अन्य नेता भी शामिल हुए. कोविड-19 महामारी को देखते हुए वीडियो कांफ्रेंस के जरिए ही सभी बैठकों का आयोजन किया जा रहा है. वही, बैठक में कांग्रेस नेताओं ने मोदी सरकार पर हमला किया पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि आज देश भयावह आर्थिक संकट और महामारी का सामना कर रहा है. इस बीच भारत-चीन सीमा पर हिंसक झड़प से देश संकट में है. सोनिया गांधी ने इन सभी संकटों के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेवार ठहराया और कहा कि भाजपा के नेतृत्व में एनडीए सरकार का कुप्रबंधन और इसकी गलत नीतियां ही सभी संकट को पैदा कर रही हैं.

ब्राज़ील में बढ़ा कोरोना का कहर, 24 घंटे में 21 हजार से अधिक मामले

उन्होंने आर्थिक संकट का मुद्दा उठाया और सलाह दिया कि इस समय सबसे बड़ी जरूरत गरीबों व एमएसएमई सेक्टर को बड़े पैमाने पर राजकोषीय प्रोत्साहन देने की है. तेल की कीमतों में गिरावट का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि कच्चे तेल में गिरावट के बावजूद देश में पिछले 17 दिनों से पेट्रोल और डीजल की कीमतोंं में बढ़ोतरी जारी है. पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह ने बैठक में कहा कि वे सोनिया गांधी के बयान से सहमत हैं.

नेहरू के कट्टर विरोधी थे श्यामा प्रसाद मुखर्जी, आज ही के दिन हुई थी 'रहस्यमयी' मौत

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि 15 जून को जहां भारत-चीन सीमा पर मौजूद गलवन घाटी (Galwan Valley) में दोनों देशों की सेना के बीच हिंसक झड़प हो गई. वहीं नेपाल में 13 जून को सर्वसम्मति से संविधान संशोधन विधेयक (Constitution Amendment Bill) हो गया. इससे नेपाल (Nepal) के नए नक्शे का मार्ग प्रशस्त हो गया जिसके अनुसार, भारत का कालापानी ( Kalapani), लिपुलेख ( Lipulekh) और लिंपियाधुरा (Limpiyadhura)  नेपाल के अंतर्गत आता है. CWC बैठक में कोविड-19 महामारी (Covid-19 Pandemic) व इसे नियंत्रण में लेने के लिए केंद्र सरकार द्वारा किए गए प्रयासों पर चर्चा होगी. 

जेपी नड्डा ने खोला कांग्रेस का कच्चा चिट्ठा, राहुल गाँधी को याद दिलाया MOU और डोकलाम

नियमों के तहत निकाल पाएंगे भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा, पीएम से मिली शुभकामना

चिदंबरम का नड्डा पर प्रहार, बोले- पीएम से पूछना, 2015 के बाद चीन ने कितनी बार की घुसपैठ ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -