सीमा शुल्क विभाग ने नई दिल्ली में इतने करोड़ का सोना किया जब्त
सीमा शुल्क विभाग ने नई दिल्ली में इतने करोड़ का सोना किया जब्त
Share:

एक अधिकारी ने बताया कि दिल्ली कस्टम विभाग के अधिकारियों ने नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर एक व्यक्ति के कब्जे से 3.26 करोड़ रुपये के मूल्य का 6 किलोग्राम से अधिक सोना जब्त किया है। अधिकारी ने कहा कि मामले में दो लोगों पर मामला दर्ज किया गया है। सीमा शुल्क (निवारक), दिल्ली के उपायुक्त, हेमंत रोहिल्ला ने एक बयान में कहा, "विशिष्ट जानकारी पर कार्य करते हुए, सीमा शुल्क (निवारक) के अधिकारियों ने 19.11.2020 की देर दोपहर में नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर एक व्यक्ति को रोका, जिसने हावड़ा, कोलकाता से राजधानी एक्सप्रेस के माध्यम से आते हैं।”

जब्त किए गए सोने को बिस्कुट और कट-टुकड़ों के रूप में था और माना जाता है कि उत्तर-पूर्वी सीमा के माध्यम से देश में तस्करी की गई थी,
अधिकारी ने कहा कि यह "विदेशी मूल" का है। "उन्होंने एक नियमित वाहक होने के लिए स्वीकार किया है, तालाबंदी के बाद से 15 से पहले के अवसरों पर लगभग 2 से 6 किलोग्राम तस्करी का सोना हर बार ले जाया जाता है।

अनुवर्ती खोजों का आयोजन किया गया और सोने के रिसीवर को भी पकड़ा गया उन्होंने कहा, कि दस्तावेजों को जोड़ने और अन्य सबूत बरामद किए गए हैं। दोनों आरोपियों को रविवार को दिल्ली के सीमा शुल्क (निवारक) के अधिकारियों द्वारा गिरफ्तार किया गया, जिसमें कहा गया कि आगे की जांच चल रही है।

कीटनाशक को 'चायपत्ती' समझ बैठी बूढ़ी कमज़ोर आँखें, दंपत्ति की दर्दनाक मौत

तेजस्वी सूर्या का बड़ा बयान, बोले- ओवैसी जिन्ना का अवतार, उन्हें वोट देना भारत के खिलाफ वोट देना

ग़ुलाम नबी के बयान पर कांग्रेस में घमासान, पार्टी MLA बोले- पहले इन्हे 'आज़ाद' करो

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -