इस दिन कस्टमर्स MG Hector की ले सकते है टेस्ट ड्राइव

इस दिन कस्टमर्स MG Hector की ले सकते है टेस्ट ड्राइव

भारत में एमजी मोटर्स इसी महीने अपनी पहली और बहुप्रतीक्षित MG Hector एसयूवी लॉन्च करने जा रहा है. ब्रिटिश कार निर्माता कंपनी की यह एसयूवी टाटा हैरियर, ह्यूंदै क्रेटा और जीप कंपस जैसी एसयूवी को मार्केट में टक्कर देगी. जो कस्टमर्स इस नई एसयूवी का इंतजार कर रहे हैं, उनके लिए अच्छी खबर है. इस नए गाड़ी के लिए टेस्ट ड्राइव 15 जून से शुरू हो रही है. इसके साथ ही यह एसयूवी भी जून में ही भारत में   जल्द सड़कों पर जलवा बिखेरती हुई ये शानदार कार नजर आने वाली है.

BattRE का बिना पेट्रोल वाला स्कूटर हुआ लॉन्च, जानिए माइलेज

पहले ही सामने MG Hector एसयूवी का डिजाइन आ चुका है. इस एसयूवी की लंबाई 4655mm, चौड़ाई 1835 mm और ऊंचाई 1760 mm है. इसके फ्रंट में क्रोम फिनिश के साथ ब्लैक कलर में बड़ी ग्रिल दी गई है, जिससे इसका फ्रंट लुक काफी दमदार दिख रहा है. एमजी मोटर ने एसयूवी के फ्रंट के लिए नए तरीके की डिजाइन दी है. हेक्टर के हेडलैम्प बंपर में लगे हैं और डे-टाइम रनिंग लाइट्स (DRL) ठीक ऊपर दी गई हैं. काफी पसंद हेक्टर की नई डिजाइन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर की जा रही है.

'रॉयल एनफील्ड' की ये मोटरसाइकिलें होंगी जबरदस्त, ये है रिपोर्ट


दोनों तरह इंजन एमजी हेक्टर पेट्रोल और डीजल ऑप्शन में आएगी. इसका पेट्रोल इंजन 1.5-लीटर का है, जो 143hp का पावर और 250Nm टॉर्क जनरेट करता है. 2.0-लीटर डीजल इंजन 170hp का पावर और 350Nm टॉर्क जनरेट करता है. दोनों इंजन बीएस4 हैं और 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस हैं. पेट्रोल इंजन में 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन भी उपलब्ध है. इनके अलावा पेट्रोल इंजन का 48V माइल्ड हाइब्रिड वेरियंट भी उपलब्ध होगा, जो स्टैंडर्ड पेट्रोल इंजन की तुलना में 12 पर्सेंट ज्यादा माइलेज देगा. 

हीरो मोटोकॉर्प ने सबसे पहले हासिल किया बीएस6 सर्टिफिकेशन, ये है बाइक

प्राप्त जानकारी के ​अनुसार पेट्रोल-ऑटोमैटिक वेरियंट का माइलेज 13.96 किलोमीटर प्रति लीटर, पेट्रोल-मैन्युअल वेरियंट का माइलेज 14.16 किलोमीटर प्रति लीटर और डीजल वेरियंट का माइलेज 17.41 किलोमीटर प्रति लीटर है. कंपनी ने इस एमजी हेक्टर को 4 वेरियंट  (Style, Super, Smart और Sharp) मे उपलब्ध कराया है. ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स, ईबीडी के साथ एबीएस, ट्रैक्शन कंट्रोल, रियर पार्किंग सेंसर्स, सभी वील्ज में डिस्क ब्रेक फीचर्स स्टैंडर्ड यानी सभी वेरियंट में मिलेंगे. Smart वेरियंट में 4 एयरबैग्स और Sharp में 6 एयरबैग्स होंगे. जो इस कार को बहुत सुरक्षित बनाती है.

Harley Davidson अपनी बाइक पर दे रहा 1 लाख का भारी डिस्काउंट

आज Honda Activa 6G हो सकती है लॉन्च, BS-6 इंजन से होगी लैस

Pulsar NS200 दिवाली पर हो सकती है लॉन्च, ये हो सकती है स्पेसिफिकेशन