दरभंगा विस्फोट मामले में आरोपियों की कस्टडी हुई खत्म
दरभंगा विस्फोट मामले में आरोपियों की कस्टडी हुई खत्म
Share:

हैदराबाद: दरभंगा विस्फोट मामले में आरोपी की हिरासत खत्म हो गई है. आरोपियों को 23 मई तक के लिए रिमांड पर लिया गया है। जांच के दौरान एनआईए को अहम तथ्य मिले। एनआईए ने खुलासा किया है कि विस्फोट के पीछे लश्कर-ए-तैयबा का नेता इकबाल था। अधिकारियों ने पुष्टि की है कि लश्कर-ए-तैयबा के प्रमुख हाफिज सैयद ने अंडरवर्ल्ड डॉन टाइगर मेमन के साथ मिलकर भारत में विस्फोटों को अंजाम देने की साजिश रची थी।

इकबाल ने पाया कि उसने योजना को अंजाम देने के लिए अपने गृह गांव खैराना के लोगों के साथ संपर्क विकसित किया था। दरभंगा विस्फोट मामले में एक अन्य व्यक्ति खालिम को भी फंसाया गया था। इस बात की पुष्टि हुई है कि इकबाल खान ने पाकिस्तान से ऑर्डर देने के लिए सोशल मीडिया के जरिए वॉयस कॉल की थी। पुलिस की जांच में सामने आया है कि खालिम नाम के एक शख्स ने हाजी सलीम की मदद इसलिए ली क्योंकि उसे इंटरनेट की जानकारी नहीं थी।

जांच में पता चला कि इकबाल खाना ने हाजी सलीम के साथ खालिम के सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए वॉयस कॉल की थी। जांच से पता चला कि इकबाल ने मलिक बंधुओं को प्रत्येक विस्फोट के लिए एक करोड़ रुपये के इनाम की उम्मीद की थी। एनआईए अधिकारियों ने कहा कि नजीर मलिक और हाजी सलीम 2012 में पाकिस्तान की अफगान सीमा पर प्रमुख नेताओं से मिलने के लिए सहमत हुए हैं।

शिवसेना ने NCP सांसद को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा- गठबंधन में ना खोले जहर...

TDP प्रवक्ता दिव्या ने महिला से दुष्कर्म के बाद कोई एक्शन न लेने पर सरकार पर साधा निशाना

किस दिन इस्तीफा देंगे बीएस येदियुरप्पा खुद किया खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -