बालों की जड़ो को मजबूत बनाता है करी पत्ता
बालों की जड़ो को मजबूत बनाता है करी पत्ता
Share:

आज तक आपने कई बार करी पत्ते का इस्तेमाल अपने खाने के स्वाद को बढ़ाने के लिए किया होगा. करी पत्ते का इस्तेमाल ज्यादातर साउथ इंडियन फूड को बनाने के लिए किया जाता है. करी पत्ता हमारी सेहत और ब्यूटी दोनों के लिए बहुत फायदेमंद होता है. इसमें भरपूर मात्रा में आयरन, कैल्शियम, फास्फोरस और विटामिंस मौजूद होते हैं. जो किडनी, हड्डियों और स्किन के लिए भी बहुत फायदेमंद होते हैं. करी पत्ते के इस्तेमाल से आप अपने बालों को खूबसूरत और मजबूत बना सकते हैं. आज हम आपको करी पत्ते के कुछ ब्यूटी फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं. 

1- अगर आप अपने बालों को लंबा करना चाहती हैं, तो रोजाना अपने बालों में करी पत्ते, आंवले और ब्राम्ही के मिश्रण से बना तेल लगाएं. रोजाना इस तेल को बालों में लगाने से आपके बालों की लंबाई तेजी से बढ़ने लगती है. 

2- अपने बालों को लंबा और मजबूत बनाने के लिए करी पत्तों को पीसकर इसका पेस्ट अपने बालों की जड़ों में लगाएं. इससे आपके बाल काले, लंबे और घने हो जाते हैं. 

3- हफ्ते में दो बार बालों में करी पत्ते का पेस्ट लगाने से बालों से डैंड्रफ की समस्या दूर हो जाती है. 

4- आप करी पत्ते के इस्तेमाल से अपने बालों को काला भी कर सकते हैं. करी पत्ते को नारियल के तेल में पकाकर छान लें, और फिर इस तेल को नियमित रूप से अपने बालों में लगाएं. ऐसा करने से बहुत जल्द आपके सफेद बाल काले हो जाएंगे.

 

स्किन के लिए फायदेमंद होता है गर्म पानी

पत्तागोभी के इस्तेमाल से पाएं दमकती हुई त्वचा

स्किन को ग्लोइंग बनाता है चारकोल फेस मास्क

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -