कर्फ्यू में आज 14 घंटे की ढील, खुलेंगे स्कूल
कर्फ्यू में आज 14 घंटे की ढील, खुलेंगे स्कूल
Share:

ग्वलियर: भारत बंद के दौरान हुई हिंसा के बाद से लगाए गए कर्फ्यू में गुरुवार को ढील दी गई थी इस दौरान कोई घटना न होने पर कलेक्टर राहुल जैन ने शुक्रवार को ग्वालियर शहर में सुबह 6 से रात 8 बजे तक कर्फ्यू में ढील देने के आदेश दिए हैं. कर्फ्यू में ढील अवधि समाप्ति के बाद जिला प्रशासन और पुलिस द्वारा फ्लेग मार्च किया जाएगा और ग्वालियर शहर में धारा-144 पूर्ववत लागू रहेगी.

हालांकि, ढील के दौरान मुरार, थाटीपुर व गोला का मंदिर थाने के कर्फ्यूग्रस्त क्षेत्रों में सुरक्षा व्यवस्था चुस्त रखी गई और फोर्स भी हर स्थिति से निपटने के लिए तैनात था. शहर में तनाव के कारण तीन दिन की छुट्टी के बाद सरकारी व प्राइवेट स्कूल शुक्रवार से खुल गए हैं. हालांकि स्कूल खुलने का टाइम बदल गया है. ऐसा गर्मी व लू की संभावनाओं के कारण किया गया है. दूसरी तरफ डीईओ डॉ. आरएन नीखरा ने कहा- कुछ स्कूलों ने 7 अप्रैल तक छुट्टी घोषित कर दी है. 

कलेक्टर श्री जैन ने स्कूलों की टाइमिंग को लेकर गुरुवार शाम आदेश जारी किया. इसमें कहा गया है कि केंद्रीय विद्यालय सहित सरकारी व प्राइवेट सभी स्कूल सुबह 7.30 से दोपहर 12 बजे तक लगेंगे. ऐसे स्कूल जिनमें दो पालियां संचालित होती हैं उनमें कक्षा 1 से 8 तक के बच्चों के लिए सुबह 7.30 बजे से ही कक्षाएं लगेंगी तथा क्लास 9 से 12 तक के छात्रों के लिए कक्षाएं दोपहर 12 से शाम 4.30 बजे तक लगेंगी.

भारत बंद के दौरान हिंसा करने वाले 236 लोग हिरासत में

SC/ST एक्ट हिंसा: क्यों पसंद है दलित समुदाय को नीला रंग

SC/ST एक्ट की जलन पर केंद्र का सरकारी मरहम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -