कश्मीर में हटा कर्फ्यू, पत्थरबाजी अब भी जारी
कश्मीर में हटा कर्फ्यू, पत्थरबाजी अब भी जारी
Share:

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर में हिंसा के हालात निर्मित होने के बाद से ही राज्य में कर्फ्यू लगाया गया था. हालांकि अब लगभग दो महीने बाद कश्मीर में कर्फ्यू पूरी तरह हटा लिया गया है। गौरतलब है कि हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी बुरहान वानी को मार दिए जाने के बाद हिंसा भड़क गई थी और हालात बेहद खराब हो गए थे। घाटी में इसके बाद लगातार कर्फ्यू लगा दिया गया था। हालांकि अब कर्फ्यू हटा लिया गया है, लेकिन धारा 144 अब भी लागू है।

इस मामले में पुलिस अधिकारी द्वारा कहा गया कि हालात सुधरने के बाद घाटी से कर्फ्यू हटा लिया गया। मगर इस मामले में धारा 144 का प्रभाव है। दरअसल इस धारा के तहत निषेधाज्ञा लगाई जाती है और न तो लोग बिना अनुमति रैली निकाल सकते हैं, प्रदर्शन या सभा भी नहीं कर सकते हैं। तो दूसरी ओर एक स्थान पर करीब 5 से अधिक लोग एकत्रित भी नहीं हो सकते हैं।

इस बीच कर्फ्यू हटने के बाद बारामूला के लडूरा क्षेत्र में सुरक्षाबलों के ही साथ प्रदर्शनकारियों की झड़प में एक प्रदर्शनकारी की मृत्यु हो गई जबकि 5 लोग घायल हो गए। इतना ही नहीं नौहाट सहित अन्य स्थानों पर पत्थर फैंकने के ही साथ हिंसक झड़प हो गई। इस दौरान पत्थरबाजी की घटनाओं के बाद स्थिति को नियंत्रित करने हेतु सुरक्षाबलों को तैनात कर दिया गया है।

चीन को रास नहीं आ रही मोदी की बढ़ती ताकत, कर दी गलत टिप्पणी

पूरी तरह से बैन नही होगी पेलेट गन, दुर्लभ घटनाओ में होगा इस्तेमाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -