कोरोना की दूसरी लहर से उबर रहा यूपी, राज्य के 71 जिलों से हटा कर्फ्यू

आगरा: उत्तर प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर ख़त्म होने की कगार पर हैं. अब राज्य के सभी जिले कोरोना कर्फ्यू से बाहर आ गए हैं. इससे पहले 71 जिले कोरोना कर्फ्यू मुक्त हो गए थे, किन्तु मंगलवार को जारी आंकड़ों में लखनऊ, मेरठ, सहारनपुर और गोरखपुर भी कोरोना कर्फ्यू मुक्त हो गए हैं. बाकी 71 जिलों की तरह इन 4 जिलों में भी अनलॉक की प्रक्रिया आरंभ हो जाएगी.

बता दें कि उत्तर प्रदेश में अनलॉक की प्रक्रिया 1 जून से आरंभ हुई थी. जिन जिलों में 600 से कम सक्रीय मामले थे, उसे अनलॉक किया जा रहा था. पिछले सप्ताह तक प्रदेश के 71 जिलों को अनलॉक कर दिया था, किन्तु लखनऊ, मेरठ, सहारनपुर और गोरखपुर में 600 से ज्यादा सक्रीय मामले थे. अब इन चार जिलों में भी सक्रीय मामले 600 से कम हो गए हैं. उत्तर प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर अपने नीचले स्तर पर पहुंच गई है. सरकार की तरफ से जारी आंकड़ों के अनुसार, बीते 24 घंटे में सिर्फ 797 नए केस दर्ज किए गए हैं. अब राज्य में कुल सक्रिय केस की तादाद 14000 है. सोमवार को 2.85 लाख टेस्ट किए गए, जिसका पॉजिटिविटी रेट 0.2% है. वहीं, रिकवरी रेट 97.1% है.

यूपी में कोरोना के मामले घट रहे हैं, लेकिन सरकार अभी भी सतर्क है. जिन जिलों में अनलॉक की प्रक्रिया चल रही है, वहां शाम 7 बजे से सुबह 7 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू है. इसके साथ ही शनिवार और रविवार को साप्ताहिक बंदी है. लखनऊ, गोरखपुर, मेरठ और सहारनपुर में भी यही नियम लागू रहेगा. 

पहले बोले- राज्यों को वैक्सीन खरीदने की अनुमति दें, फिर समझ में आया- 'हमसे न हो पाएगा'

थाईलैंड ने अधिक प्रकोप के बीच शुरू किया कोरोना टीकाकरण अभियान

महात्मा गांधी की परपोती को 7 साल की जेल, जालसाजी के आरोप में मिली सजा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -