कोरोना के खौफ से शिमला में भी लगा जनता कर्फ्यू

कोरोना के खौफ से शिमला में भी लगा जनता कर्फ्यू

शिमला: एक तरफ बढ़ रहा कोरोना का कहर अब इतना बढ़ चुका है. कि हर तरफ केवल तवाही का मंज़र देखने को मिल रहा है. जंहा अब तक इस वायरस से मरने वालों कि संख्या 18000 से अधिक हो चुकी है. वहीँ हिमाचल सरकार ने देश में कोरोना वायरस को देखते हुए और हिमाचल में पहली मौत के बाद पूरे प्रदेश में मंगलवार शाम पांच बजे से आगामी आदेशों तक कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया था. इसके बाद शिमला में कल यानि गुरुवार से सुबह 8 बजे से 11 बजे तक तीन घंटे कर्फ्यू के बीच समान खरीदने के लिए छूट दी जाएगी. आज शिमला में कर्फ्यू में कोई ढील नहीं दी जाएगी. डीसी अमित कश्यप शिमला ने पुष्टि की है.

मिली जानकारी  के अनुसार बीते सोमवार को पूरे प्रदेश को लॉकडाउन कर दिया गया था, लेकिन वाहन चालक और कई लोग इसे गंभीरता से नहीं ले रहे थे. जिसके बाद पूरे प्रदेश में कर्फ्यू लगा दिया गया था. मुख्यमंत्री ने कहा कि इसके लिए जिला स्तरीय समन्वय समिति गठित की है, ताकि राज्य के लोगों को किसी तरह की परेशानी न हो और आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता सुनिश्चित हो.

3226 पंचायतों में मुफ्त बंटेंगे मास्क और सैनिटाइजर: वहीँ यह भी कहा जा रहा है कि कोरोना वायरस के खतरों से बचाव के लिए राज्य की 3226 पंचायतों में मुफ्त मास्क और सैनिटाइजर दिए जाएंगे. 14वें वित्तआयोग की धनराशि से पंचायतें खुद इन्हें खरीदेंगी और सभी पंचायतवासियों में इन्हें वितरित करेंगी. ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग के सचिव आरएन बत्ता ने मंगलवार को सभी खंड विकास अधिकारियों को इसके लिखित आदेश जारी किए हैं.

भोपाल के बाद अब इंदौर में भी लागू हुआ कर्फ्यू, मध्य प्रदेश में कोरोना के 6 मामले दर्ज

कोरोना संकट के बीच जेल से रिहा होंगी बांग्लादेश की पूर्व पीएम खालिदा जिया

उज्जैन : महिला की रिपाेर्ट पॉजिटिव के बाद ये इलाके हुए सील, एक संदिग्ध घर से भागा