कश्मीर में मृतकों का आंकड़ा 80 के पार हरवल में कर्फ्यू का साया
कश्मीर में मृतकों का आंकड़ा 80 के पार हरवल में कर्फ्यू का साया
Share:

श्रीनगर : बीती 8 जुलाई से कश्मीर घाटी में उपजे तनाव के चलते मृतकों का आंकड़ा 80 के पार हो गया है। यहां आतंकी बुरहान वानी के मारे जाने के बाद से ही हालात बेकाबू हो गये है। हाल ही में श्रीनगर में पैलेट गन से घायल युवक का शव मिलने के बाद मरने वालों की संख्या 80 के उपर पहुंच गई है। इधर श्रीनगर के हरवन क्षेत्र में कर्फ्यू लगा दिया गया है। आतंकी बुरहान वानी की मौत के बाद से ही कश्मीर की शांति को नजर लग गई है। यहां हिंसक प्रदर्शन का सिलसिला तो जारी है ही, अलगाववादियों द्वारा बंद का भी आह्वान कर रखा है।

हालांकि कुछ दिन पहले कश्मीर के अधिकांश क्षेत्रों से कर्फ्यू हटा लिया गया था लेकिन स्थिति बिगड़ते ही फिर से हरवन इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया है। बताया गया है कि युवक का शव मिलने के बाद से ही श्रीनगर में तनाव उत्पन्न हो गया और कानून व्यवस्था को बनाये रखने के लिये प्रशासन ने यहां के इलाके में कर्फ्यू लगा दिया।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा बलों के साथ हुये संघर्ष में हरवन निवासाी किशोर मोमिल की मौत हो गई थी, इसका शव बरामद किया गया है। शव मिलने की जानकारी लगने के बाद भीड़ हिंसक हो गई और क्षेत्र में तैनात सुरक्षा बलों पर पथराव कर दिया। इसके बाद ही प्रशासन ने यहां कर्फ्यू लगा दिया।

बताया गया है कि शव पर पैलेट गन की गोलियों के निशान है और इसकी जानकारी मिलने के बाद से ही यहां हिंसा भड़क गई। इधर शनिवार की सुबह मृतक युवक का शव परिजनों को सौंप दिया गया है। शवयात्रा में शामिल होने वाले लोगों ने सुरक्षा बलों पर पथराव किया। स्थिति बिगड़ते देख बल ने भी आंसू गैस के गोले छोड़े।

कर्फ्यू और बंदूकों के साये में कश्मीर घाटी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -