असम में बिगड़े हालात, सांप्रदायिक हिंसा के कारण लगा कर्फ्यू
असम में बिगड़े हालात, सांप्रदायिक हिंसा के कारण लगा कर्फ्यू
Share:

कामरूप:  असम के हैलाकांडी जिले में शुक्रवार को भड़की सांप्रदायिक हिंसा के बाद तनाव अभी भी कायम है. जिसके मद्देनज़र प्रदेश सरकार ने हैलाकांडी जिले में शुक्रवार से लागू कर्फ्यू को सोमवार सुबह सात बजे तक के लिए लागू कर दिया. शनिवार को हालात तनावपूर्ण लेकिन काबू में रहे. अधिकारियों ने इस बारे में जानकारी दी है. 

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को हैलाकांडी में साम्प्रदायिक हिंसा हुई जिसमें एक व्यक्ति की मौत जबकि 14 अन्य लोग जख्मी हो गए थे. असम सरकार द्वारा जारी की गई एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि कर्फ्यू इसलिए बढ़ाया गया क्योंकि जिला प्रशासन ने जिले में शांति भंग होने की आशंका जाहिर की है. हालांकि इसमें कहा गया है कि शुक्रवार रात से अब तक कोई बड़ी अवांछित घटना नहीं घटी है. इससे पहले के आदेश के मुताबिक कर्फ्यू रविवार सुबह सात बजे समाप्त होना था.

विज्ञप्ति में बताया गया है कि कानून-व्यवस्था की समीक्षा को लेकर यहां जिला उपायुक्त कीर्ति जल्ली के दफ्तर में बैठक की गई, जिसमें उच्च अधिकारियों ने हिस्सा लिया. जल्ली ने कहा है कि CRPF और असम राइफल के कर्मियों की तैनाती के साथ ही हालात निर्यंत्रण में कर लिए गए हैं. आपको बता दें कि हैलाकांडी जिले में शुक्रवार को हुई साम्प्रदायिक झड़प में एक आदमी की मौत जबकि 14 लोग जख्मी हो गए. हिंसा के दौरान आक्रोशित लोगों ने कारों, बाइकों और दुकानों को फूंक डाला था. जिसके बाद इलाके में कई राउंड फायरिंग होने की खबर भी सामने आई थी. 

उत्पादन क्षेत्र में सुस्ती के कारण, इस साल मार्च में 0.1 फीसदी तक घटा औद्योगिक उत्पादन

एसबीआई ने दिया ग्राहकों को एक और बड़ा तोहफा

शनिवार को नजर आई पेट्रोल-डीजल के दामों में बड़ी कटौती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -