हरियाणा के 5 जिलों में कर्फ्यू, हेलीकाप्टर से आर्मी को कराया गया एयरलिफ्ट
हरियाणा के 5 जिलों में कर्फ्यू, हेलीकाप्टर से आर्मी को कराया गया एयरलिफ्ट
Share:

रोहतक : आरक्षण की मांग पर अड़े जाट समुदाय का आंदोलन और अधिक भयावह होता जा रहा है। आंदोलन के सातंवे दिन भी हालात काबू में नही है। शहर में कर्फ्यू लगाए गए है, इसके बाद भी शहर में हिंसा भड़क रही है। शनिवार को हालात इतने बिगड़ गए कि आर्मी को हेलीकॉप्टर्स के जरिए रोहतक भेजा गया। राज्य के 8 जिलों में हालात बेहद खराब होते जा रहे है।

5 जिलों में कर्फ्यू लगे हुुए है। सरकार ने इंटरनेट सेवा पहले ठप कर दी है। जींद के बुढ़ाखेड़ रेलवे स्टेशन में आग लगाए जाने और सोनीपत में हिंसा भड़कने के बाद कर्फ्यू लग गया है। उपद्रवियों ने कैथल से बीजेपी के सांसद राजकुमार सैनी के घर पर हमला किया। अमित शाह ने कहा कि आंदोलन का हल निकालें। डीजीपी वाईपी सिंघल ने अपने बयान में कहा कि 129 केस दर्ज किए गए हैँ। शनिवार को एक और शख्स की मौत हो गई। अब तक 4 लोगों की जान जा चुकी है।

झज्जर में कर्फ्यू के बावजूद पीडब्लूडी रेस्ट हाउस, बिजली निगम का दफ्तर और जिला खेल अधिकारी के दफ्तर में आग लगाई गई। पत्थरबाजी में 3 पुलिसकर्मी भी घायल हुए। दो तरफ से मोर्चा लगाकर पैरामिल्ट्री फोर्स ने 500 राउंड फायर किए। हिसार रोड पर बने एक शो रुम को भी आघ में झोंक दिया गया। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि हमने पहले ही कह दिया था कि हम मांगे मान लेंगे।

सरकार और उपद्रवियों के बीच बिचौनिया का काम केंद्रीय मंत्री चौधरी वीरेंद्र सिंह कर रहे है। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार, हालात को देखते हुए पीएममोदी को भी मामले की जानकारी दी गई है। गृह मंत्री राजनाथ सिंह, रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर औऱ गृह राज्. मंत्री किरण रिजीजू ने इस संबंध में बातचीत के लिए बैठक की।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -