गुजरात के 4 शहरों में कड़े होने वाले है कर्फ्यू के नियम, जानिए कब तक जारी रहेगा नाईट कर्फ्यू
गुजरात के 4 शहरों में कड़े होने वाले है कर्फ्यू के नियम, जानिए कब तक जारी रहेगा नाईट कर्फ्यू
Share:

गुजरात में कोविड वायरस केसों में तेजी को देखते हुए अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा और राजकोट में  रात्रि के कर्फ्यू को 15 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दिया गया है। पहले इन शहरों में कर्फ्यू को एक अप्रैल तक जारी कर दिया गया था। उपर्युक्त 4 शहरों में रात का कर्फ्यू रात 9 बजे से 6 अप्रैल के मध्य प्रभावी रहने वाले है। बढ़ते कोविड वायरस संक्रमणों को रोकने की कोशिश में गुजरात सरकार ने बोला कि परीक्षण, पता लगाना व उपचार और अन्य उपायों पर केंद्र के दिशानिर्देशों के कार्यान्वयन को 30 अप्रैल तक बढ़ाया जा चुका है।

यहां पर नवंबर 2020 से रात का कर्फ्यू अब तक जारी  है। 16 मार्च 2021 को, राज्य सरकार ने कोरोना वायरस के मामलों में वृद्धि की वजह से रात के कर्फ्यू के समय में दो घंटे की वृद्धि की। स्थानीय प्रशासन ने उस समय को एक और घंटे बढ़ा दिया। जंहा इस बात का पता चला है कि 30 मार्च को गुजरात में 2,220 नए कोरोना वायरस मामलों की सूचना के  उपरांत नवीनतम आदेश आया, जो राज्य के टैली को 3,05,338 पर ले गया। इस अवधि में दस और कोरोना रोगियों ने दम तोड़ दिया, जिससे राज्य में मरने वालों की संख्या 4,510 हो गई।

एक अधिकारी ने बोला "अहमदाबाद में 5 मौतें हुईं, सूरत में चार और वडोदरा में एक की जान चली गई। सूरत में 644 नए केस आए, जिसके उपरांत अहमदाबाद में 613, वडोदरा में 257, राजकोट 207 अन्य जिलों में हैं।" उपलब्ध नवीनतम आंकड़ों के मुताबिक, अब तक कुल 2,88,565 कोरोना वायरस रोगियों को छुट्टी दे दी गई है। वर्तमान में, गुजरात में 12,263 सक्रिय मामले हैं। कुल 53,89,349 लोगों को अब तक टीका लगाया गया था, जबकि 6,43,855 लाभार्थियों को कोरोना वायरस टीकों की दूसरी खुराक मिली है।

इस दौरान, अहमदाबाद नगर निगम के उप स्वास्थ्य अधिकारी मेहुल आचार्य ने पुष्टि की कि भारतीय प्रबंधन संस्थान अहमदाबाद (IIMA) में  कोरोना वायरस केसों का आंकड़ा 70 हो गई है। आचार्य ने बोला, "उन्होंने एक क्‍वारंटीन केंद्र का गठन किया है और सभी कोरोना रोगियों को अलग-अलग सुविधा में रखा गया है। उनके डॉक्टर और हमारी टीम नियमित रूप से मिलने वाले लोगों के स्वास्थ्य की निगरानी कर रहे हैं।"

देश के इन राज्यों में कोरोना ने ढाया कहर, तेजी से बढ़ रहे संक्रमण के मामले

बंगाल-असम में दूसरे चरण के लिए चुनाव प्रचार थमा, 1 अप्रैल को वोटिंग

मध्यप्रदेश में गर्मी का कहर, टूटे अब तक के सारे रिकॉर्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -