केन्या में एक ही परिवार में हुई 2 मौतें
केन्या में एक ही परिवार में हुई 2 मौतें
Share:

केन्या में शुक्रवार को दो भाइयों का अंतिम संस्कार किया गया जिनकी कथित तौर पर कोविड​​​​-19 कर्फ्यू तोड़ने के बाद मौत हो गई थी। परिवार के सदस्यों और छात्र कार्यकर्ताओं का आरोप है कि 22 वर्षीय बेन्सन नजीरू नदविगा और 19 वर्षीय इमैनुएल मुतुरा नदिगवा की कथित तौर पर पुलिस हिरासत में हत्या कर दी गई थी।

कथित तौर पर उन्हें आखिरी बार 1 अगस्त की शाम को देखा गया था, कथित तौर पर रात 10 बजे के बाद बाहर रहने के लिए हिरासत में लिया गया था। स्थानीय कर्फ्यू कोरोनावायरस रोकथाम उपायों के हिस्से के रूप में लगाया गया। राइट्स ग्रुप मिसिंग वॉयस का कहना है कि उनके शव दो दिन बाद परिवार के सदस्यों को एक स्थानीय मुर्दाघर में मिले। केन्याई लोगों का एक वर्ग अपनी मौतों पर गृह मंत्री फ्रेड मटियांगी के इस्तीफे पर जोर दे रहा है। भाई इंजीनियरिंग और कानून की पढ़ाई कर रहे थे।

एम्बू काउंटी में उनके गृहनगर कियानजोकोमा में अंतिम संस्कार में सैकड़ों शोक संतप्त परिवार के सदस्य शामिल हुए। सेवा के दौरान बोलते हुए, छात्र नेता जेनिफर मुकामी ने दो लोगों के लिए न्याय की मांग करते हुए कहा कि पुलिस को "जवाबदेह" होना चाहिए। केन्या के इंडिपेंडेंट पुलिसिंग ओवरसाइट अथॉरिटी ने मौतों की जांच शुरू कर दी है। ह्यूमन राइट्स वॉच ने पुलिस की बर्बरता और गैर-न्यायिक हत्याओं में वृद्धि पर चिंता जताई है, जबकि 2017 के चुनाव में, 100 से अधिक निर्दोष लोगों की जान ली गई थी, जबकि केन्याई पुलिस ने इस दौरान दर्जनों लोगों की जान ली थी।

'पहले बलात्कार फिर क़ुरान का पाठ...' सालों तक अपनी ही बेटियों को हवस का शिकार बनता रहा मौलवी

पहले हुई दोस्ती फिर भूतों से डराया, दुष्कर्म कर फरार हुआ नाबालिग युवक

घर से आ रही थी तेज दुर्गंध, पड़ोसियों ने पुलिस को बुलाया तो सामने आई ये हैरतअंगेज घटना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -