भाजपा-कांग्रेस कार्यकर्ताओं की मुठभेड़ के बाद कर्फ़्यू
भाजपा-कांग्रेस कार्यकर्ताओं की मुठभेड़ के बाद कर्फ़्यू
Share:

दिग्विजय सिंह के गृह क्षेत्र में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की सभा के बाद भाजपा और कांग्रेस कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए, जिससे तनाव का माहौल बन गया. मध्य प्रदेश के गुना जिले के राघौगढ़ में भाजपा और कांग्रेस कार्यकर्ताओं में घमासान मच गया, जिसके बाद पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा और आँसू गैस के गोले भी छोड़े गए. बाद में ऐहतियातन कर्फ्यू लगाते हुए धारा 144 लागू कर दी गई. झड़प में 4 लोग घायल हो गए.

गौरतलब है कि राघौगढ़ में अगले सप्ताह नगर पालिका चुनाव होने के कारण, शुक्रवार शाम को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान यहां प्रचार के लिए पहुंचे. यहाँ मुख्यमंत्री का रोड़ शो और आमसभा हुई, जिसके बाद भाजपा और कांग्रेस के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए. हालात इतने बिगड़े कि पुलिस को लाठीचार्ज करने के साथ आंसू गैस के गोले दागने पड़े. इसके बावजूद भी हंगामा थमता ना देख पुलिस को कर्फ्यू लगाना पड़ा. दरअसल कुछ असामाजिक तत्वों ने देर रात को बंद पड़ी दुकानों के बाहर लाठियों से तोड़फोड़ कर दी, जिसके बाद तनाव बढ़ा और भाजपा व कांग्रेस कार्यकर्ता जमकर पथराव और तोड़फोड़ करने लगे.

विवाद के दौरान एक ओर तो दिग्विजय सिंह के बेटे, स्थानीय विधायक जयवर्धन सिंह ने थाने का घेराव कर दिया. वहीं विधानसभा सीट चांचौड़ा से भाजपा विधायक ममता मीणा ने भी मोर्चा संभाल लिया था. इस हंगामे में चार लोग घायल भी हुए. तनाव का माहौल देख राघौगढ़ में जिला मुख्यालय के अलावा आसपास के इलाकों से भी अतिरिक्त पुलिस को बुलवाकार यहाँ तैनात किया गया है. 

जनरल रावत ने जम्मू-कश्मीर की शिक्षा प्रणाली पर चिंता जताई

राष्ट्रीय मुक्केबाज़ का लहूलुहान शव फ्लैट में पड़ा मिला

भोगी पर्व के धुएँ ने 18 फ्लाइट्स का रूट बदलवाया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -