झुर्रियों की समस्या को दूर करता है खीरा
झुर्रियों की समस्या को दूर करता है खीरा
Share:

खीरा खाना सभी लोगों को बहुत पसंद होता है. ज्यादातर लोग खीरे का सेवन सलाद के रूप में करते हैं. गर्मियों के मौसम में खीरे का सेवन बहुत फायदेमंद होता है. इसमें भरपूर मात्रा में मैगनीज, बीटा-कैरोटीन, विटामिन के और सी जैसे पोषक तत्व मौजूद होते हैं. जो स्किन और बालों के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं. 

1- अगर आप टैनिंग और सनबर्न की समस्या से छुटकारा पाना चाहती हैं तो खीरे के रस में नींबू का रस और गुलाब जल मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. 15 मिनट बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. कुछ दिनों तक लगातार इसका इस्तेमाल करने से आपकी टैनिंग की समस्या दूर हो जाएगी और आपका चेहरा फिर से चमकने लगेगा. 

2- बढ़ती उम्र के साथ लोगों के चेहरे पर झुर्रियों की समस्या हो जाती है. अगर आप झुर्रियों की समस्या से छुटकारा पाना चाहती हैं तो नियमित रूप से अपने चेहरे पर खीरे का रस लगाएं. खीरे का रस लगाने से रेडिकल्स से छुटकारा मिलता है और त्वचा की रंगत भी साफ हो जाती है.

3- डार्क सर्कल्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए खीरे के स्लाइस को अपनी आंखों के ऊपर रखें. आधे घंटे बाद अपनी आंखों को ठंडे पानी से धो लें. आप चाहे तो अपनी आंखों के आसपास खीरे का रस भी लगा सकते हैं. ऐसा करने से भी आपको डार्क सर्कल्स की समस्या से छुटकारा मिल जाएगा.

 

बालों को लंबा घना और मजबूत बनाता है शहद

जानिए क्या हैं हेयर मसाज के फायदे

डैंड्रफ की समस्या को दूर करता है सेब का सिरका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -