ब्लैक हेड्स की समस्या को दूर करते है दही और कालीमिर्च
ब्लैक हेड्स की समस्या को दूर करते है दही और कालीमिर्च
Share:

अगर आप अपनी स्किन को खूबसूरत बनाना चाहती है तो अपने चेहरे पर अलग अलग केमिकल्स युक्त ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने की बजाय नेचुरल चीजों का इस्तेमाल करे, अपनी स्किन पर नेचुरल चीजों का इस्तेमाल करके आप अपनी स्किन को निखार सकते है. इसके लिए आज हम आपको कुछ आसान तरीको के बारे में बताने जा रहे है.

1-हमारी स्किन के लिए अंडे का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है. खासकर के उनके लिए जिनकी स्किन बहुत ज़्यादा ऑयली होती है. अगर आपकी स्किन ऑयली है तो इससे छुटकारा पाने के लिए अंडे का सफेद भाग को अपनी स्किन पर लगाए, और जिनकी स्किन ड्राई है उनको अंडे का पीला भाग अपनी स्किन पर लगाना चाहिए, इनको स्किन पर लगाने से स्किन के पोर्स ओपन हो जाते है और साथ ही चेहरे पर झुर्रिया भी नहीं आती है.

2-आप चाहे तो अपनी स्किन में चमक लाने के लिए नींबू, सेब और अनानास का इस्तेमाल कर सकती है, इसके लिए इन तीनो चीजों का रस निकालकर आपस में मिला ले. अब इसे अपनी स्किन पर लगाए, और 10 से 15 मिनट तक छोड़ दे. जब ये अच्छे से सूख जाये तो अपने चेहरे को धो ले. ऐसा करने से आपके चेहरे में चमक आ जाएगी, इसके अलावा अगर आपके चेहरे पर ब्लैक हैड्स की समस्या है तो इसे दूर करने के लिए काली मिर्च के पाउडर में दही मिला कर अपने चेहरे पर लगा ले, जब ये अच्छे से सूख जाये तो इसे हलके गुनगुने पानी से धो ले, ऐसा करने से आपके चेहरे पर मौजूद सारे ब्लैकहेड्स दूर हो जायेगे.

 

निम्बू के इस्तेमाल से पाए स्ट्रेच मार्क्स की समस्या से छुटकारा

गुलाबजल के इस्तेमाल से लाये अपने चेहरे में नेचुरल निखार

जानिए क्या है खूबसूरत दिखने के खास टिप्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -