चेहरे को झुर्रियों से बचाता है खीरा
चेहरे को झुर्रियों से बचाता है खीरा
Share:

सभी लोगों को खीरा खाना बहुत पसंद होता है. ज्यादातर लोग खीरे को सलाद के रूप में खाना पसंद करते हैं. ये हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है, और इसे खाने से वजन भी कंट्रोल में रहता है. खीरा हमारी स्किन के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है. इसमें भरपूर मात्रा में मैगनीज, बीटा कैरोटीन, विटामिन के और विटामिन सी जैसे पोषक तत्व मौजूद होते हैं, जो स्किन और बालों को बहुत सारे लाभ पहुंचाने का काम करते हैं. अक्सर लड़कियों को गर्मी के मौसम में स्किन से जुड़ी समस्याएं हो जाती है, ऐसे में अगर आप अपनी स्किन पर खीरे का इस्तेमाल करती हैं तो अपनी स्किन की सभी समस्याओं से छुटकारा पा सकती हैं, और अपनी त्वचा को सुंदर और स्वस्थ बना सकती हैं. 

1- अक्सर गर्मियों के मौसम में लड़कियों  को टैनिंग और सनबर्न की समस्या हो जाती है. इन समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए खीरे के रस में नींबू का रस मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं, और जब यह सूख जाए तो इसे ठंडे पानी से धो लें. नियमित रूप से इसका इस्तेमाल करने से आपका चेहरा चमकदार हो जाएगा. 

2- झुर्रियों की समस्या से छुटकारा पाने के लिए नियमित रूप से अपने चेहरे पर खीरे का  रस लगाएं. ऐसा करने से आपको रेडिकल्स की समस्या से छुटकारा मिलेगा, और आपकी त्वचा का रंग भी साफ हो जाएगा. 

3- खीरे के इस्तेमाल से आप डार्क सर्कल्स की समस्या से भी छुटकारा पा सकती हैं. इसके लिए खीरे के स्लाइसेस  को लेकर अपनी आंखों पर रखें. ऐसा करने से आपको डार्क सर्कल की समस्या से छुटकारा मिल जाएगा.

 

चेहरे को ब्लीच करने के लिए करें नेचुरल चीजों का इस्तेमाल

एलोवेरा के इस्तेमाल से दूर हो सकती है ऑयली स्किन की समस्या

आपके नाखूनों की ग्रोथ को बढ़ाते हैं ये विटामिन्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -