होंठो को नर्म और मुलायम बनाता है खीरा
होंठो को नर्म और मुलायम बनाता है खीरा
Share:

अक्सर मौसम में बदलाव आने या प्रदूषण के कारण  होंठ ड्राई होकर फटने लगते हैं.  होठों का फटना एक आम समस्या होती है. होंठो के फटने के कारण इनमे दरारें आ जाती हैं.  कभी-कभी इन दरारों से खून भी आने लगता है जिसके कारण इनमे दर्द भी होने लगता है. लड़कियां फटे होठों की समस्या को दूर करने के लिए लिप बाम या क्रीम का इस्तेमाल करती हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं, जिनके इस्तेमाल से आपकी फटे और सूखे होठों की समस्या दूर हो सकती है. 

1- चीनी में भरपूर मात्रा में ग्लाइकोलिक और अल्फा हाइड्रोक्सी एसिड मौजूद होता है. जो होठों की नमी को बरकरार रखता है. वाइट या ब्राउन शुगर से होठों को स्क्रब करने से फटे होठों की समस्या दूर हो जाती है. 

2- बादाम का तेल  डेड स्किन को निकालकर होठों को नमी प्रदान करता है. होठों पर बादाम का तेल लगाने से होंठ नेचुरल रूप से मॉश्चराइज हो जाते हैं. 

3- खीरा त्वचा के साथ-साथ होठों के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है. अगर आप अपने होठों को नरम और मुलायम बनाना चाहती हैं, तो  खीरे के एक टुकड़े को  होठों पर रगड़ें. फिर अपने अपने होठों को साफ पानी से धो लें. खीरा आपके होठों को नेचुरल रूप से हाइट्रेट करता है.

 

जानिए क्या है दिव्यांका त्रिपाठी की खूबसूरती का राज

चेहरे में गुलाबी निखार लाता है चुकंदर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -