परिवहन विभाग में निकली नौकरियां, ये लोग करें आवेदन
परिवहन विभाग में निकली नौकरियां, ये लोग करें आवेदन
Share:

चंडीगढ़ ट्रांसपोर्ट अंडरटेकिंग (CTU) ने बस कंडक्टर और हैवी बस ड्राइवर के पदों पर भर्ती (CTU Recruitment 2023) के लिए अभ्यर्थियों से आवेदन मांगे गए हैं. योग्य उम्मीदवार CTU के ऑफिशियल पोर्टल ctu.chdadmnrectt.in के जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती (CTU Bharti 2023) अभियान के तहत संगठन में 177 पदों को भरा जाएगा. पंजीकरण प्रक्रिया 16 मार्च को आरम्भ हुई थी तथा 10 अप्रैल, 2023 को समाप्त होगी. एसबीआई की किसी भी शाखा में शुल्क जमा करने की आखिरी दिनांक 15 अप्रैल, 2023 तक है. 

CTU Recruitment के कुल पदों की संख्या:-
बस कंडक्टर: 131 पद
हैवी बस ड्राइवर: 46 पद

CTU Bharti के लिए आवश्यक योग्यता:-
बस कंडक्टर: किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड/विश्वविद्यालय से कक्षा 12वीं उत्तीर्ण होना चाहिए. साथ ही सरकार से मान्यता प्राप्त संस्थान जारी वैध कंडक्टर का लाइसेंस होना चाहिए.
हैवी बस ड्राइवर: किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड/विश्वविद्यालय से कक्षा 10वीं उत्तीर्ण होना चाहिए और भारी परिवहन वाहन / भारी वाहन चलाने के लिए वैध लाइसेंस भी होना चाहिए. साथ ही कम से कम 05 वर्ष पुराना HTV/HMV ड्राइविंग लाइसेंस होना चाहिए.

CTU Recruitment के लिए चयन प्रक्रिया:-
चयन प्रक्रिया में लिखित परीक्षा सम्मिलित है. इस परीक्षा में एक पेपर होगा, जिसमें 100 बहुविकल्पीय प्रश्नों वाले दो घंटे की अवधि के दो भाग होंगे. अंतिम चयन लिखित परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर किया जाएगा.

CTU Recruitment के लिए आवेदन शुल्क:-
आवेदन शुल्क सामान्य/ओबीसी/ईएसएम/डीएसएम (सामान्य) श्रेणी के कैंडिडेट्स के लिए 800/- रुपये और अनुसूचित जाति/भूतपूर्व सैनिक/डीएसएम (अन्य श्रेणियां)/ईडब्ल्यूएस के लिए 500/- रुपये है. नेट बैंकिंग/डेबिट कार्ड/यूपीआई के माध्यम से 15 अप्रैल रात 11.59 बजे तक श्रेणीवार आवेदन शुल्क जमा कर सकते हैं.

PGIMER चंडीगढ़ में आप भी कर सकते है आवेदन

RVNL दे रहा इस पद पर आवेदन करने का शानदार मौका

EPFO में निकली बंपर नौकरियां, 92,000 तक मिलेगी सैलरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -