जारी हुआ CTET परीक्षा का शेड्यूल
जारी हुआ CTET परीक्षा का शेड्यूल
Share:

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने परीक्षा दिनांकों का ऐलान कर दिया है। अधिसूचना के मुताबिक, CTET 2021 की परीक्षा 16 दिसंबर, 2021 से 13 जनवरी, 2022 के मध्य आयोजित की जाएगी। CBSE ने कहा है कि इस सिलसिले में ऑफिशियल पोर्टल ctet.nic.in पर 20 सितंबर से एक विस्तृत शेड्यूल जारी किया जाएगा।

गौरतलब है कि केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा के 15 वें संस्करण का आयोजन CBSE द्वारा आयोजित कराया जाएगा। परीक्षा कंप्यूटर आधारित टेस्ट मतलब सीबीटी मोड में होगी। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि देश भर में कुल 20 भाषाओं में परीक्षा आयोजित की जाएगी।

CTET Exam 2021 Date: 20 सितम्बर से आरम्भ होगी आवेदन प्रक्रिया:- CTET 2021 के लिए आवेदन प्रक्रिया 20 सितंबर 2021 से आरम्भ होगी। आवेदन करने की आखिरी दिनांक 19 अक्टूबर 2021 है। अभ्यर्थी 20 अक्टूबर, दोपहर 3:30 बजे तक आवेदन शुल्क जमा कर सकते हैं। सामान्य/ओबीसी श्रेणी के अभ्यर्थियों को एक पेपर के लिए 1000 रुपये तथा दोनों पेपरों के लिए 1200 रुपये आवेदन शुल्क जमा करना होगा। वहीं एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी श्रेणी के अभ्यर्थियों को एक पेपर के लिए 500 रुपये तथा दोनों पेपरों के लिए 600 रुपये आवेदन शुल्क जमा कराना होगा।

गणपति पूजा करने पहुंचीं कश्मीरा शाह ने पहने ऐसे कपड़े कि भड़क उठे यूजर्स, बोले- यहां तो छोड़ देती...

IPL में धोनी की कमाई जान आपके होश उड़ जाएंगे, विराट-रोहित भी नहीं कर पाए बराबरी

अनंत चतुर्दशी के दिन राशिनुसार बांधें अनंत‍ की डोरी, हर कामना होगी पूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -