CTET परीक्षा : छात्रों को जोरदार झटका, आगे बढ़ी ऑनलाइन आवेदन की तिथि

अजमेर : हजारों छात्रों के लिए यह ख़बर आहत करने वाली हो सकती हैं. वहीं हजारों छात्र इस खबर से काफी खुश भी हो सकते हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि सेंट्रल बोर्ड ऑफ़ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) द्वारा आयोजित की जाने वाली परीक्षा की तिथियों में बदलाव किया गया हैं. बता दे कि जल्द ही केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा सीटेट 2018 परीक्षा का आयोजन किया जाना हैं. और इसके लिए कल यानी 22 जून से ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया भी शुरू होनी थी, लेकिन अब इसे रद्द कर आगे बढ़ा दिया गया हैं. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, बोर्ड ने इसकी तारीख़ रद्द करने के पीछे वजह बताते हुए कहा है कि प्रशासनिक कारणों से यह तिथि रद्द की गई हैं. बोर्ड ने बताया कि जल्द ही नई तिथि का ऐलान किया जाएगा. सीटेट के डायरेक्टर की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार पूर्व में 22 जून से सीटेट के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया प्रस्तावित थी, लेकिन प्रशासनिक कारणों के चलते यह फिलहाल रद्द कर दी गई हैं. 

बता दे कि अभी इस संबंध में कोई जानकारी नहीं मिल सकी है कि बोर्ड द्वारा नई तिथि का एलान कब किया जाएगा. आप नई जानकारी के लिए वेबसाइट www.ctet.in पर सम्पर्क कर सकते हैं. गौरतलब है कि इस परीक्षा का आयोजन कक्षा 8वीं तक के शिक्षकों की भर्ती के लिए किया जाता हैं. 

यह 4 कॉलेज दिलाते है दिल्ली विश्वविद्यालय को सबसे अलग पहचान

AIIMS Result 2018 : घोषित हुए नतीजें, ऐसे चेक करें छात्र

बिहार 10th रिजल्ट : बोर्ड ने बढ़ाया छात्रों का इंतजार, अब इस दिन घोषित होंगे नतीजें

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -