IPL 2018 LIVE : बटलर की तूफानी पारी से रॉयल्स को मिली सुपर जीत...
IPL 2018 LIVE : बटलर की तूफानी पारी से रॉयल्स को मिली सुपर जीत...
Share:

जयपुर में खेले गए आईपीएल 11 के 43वें मैच में चेन्नई को राजस्थान के घरेलू मैदान पर हार का सामना करना पड़ा. इससे पहले राजस्थान ने पंजाब पर भी अपने घरेलू मैदान में जीत हासिल की थी. इस मुकाबले में जहां चेन्नई की ओर से रैना ने 52 रनों की पारी खेली. वहीं राजस्थान की ओर से बटलर ने शानदार खेल दिखाया. उन्होंने नाबाद रहते हुए कुल 60 गेंदों में 95 रनों का योगदान दिया. इस दौरान उन्होंने 11 चौके और 2 छक्के जड़े. कप्तान रहाणे ने 4 , स्टोक्स ने 11 और संजू ने 21 रनों का योगदान दिया. राजस्थान ने 1 गेंद शेष रहते हुए 177 रनों के लक्ष्य का पीछा किया.

इससे पहले टॉस जीतकर धोनी ने पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया. सलामी बल्लेबाज वॉटसन और रायडू की जोड़ी पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी. टीम को पहला झटका आर्चर की गेंद पर 21 रन पर लगा. सलामी बल्लेबाज रायडू यहां 12 रन बनाकर चलते बने. इसके बाद चेन्नई की पारी रैना और वॉटसन ने संभाली. दूसरे विकेट के रूप में सलामी बल्लेबाज वॉटसन भी आउट हो गए. 105 रन के स्कोर पर वे आर्चर की गेंद पर बटलर द्वारा लपके गए. 

वहीं तीसरा विकेट 52 रन बनाकर खेल रहे रैना के रूप में लगा. उन्हें ईश सोढ़ी ने पैवेलियन की राह दिखाई. बिलिंग्स चौथे विकेट के रूप में  पारी के अंतिम ओवर में रन आउट हुए. धोनी ने नाबाद 33 और बिलिंग्स ने 27 रनों की पारी खेली. चेन्नई ने कुल 20 ओवरों में 4 विकेट खोकर 176 रनों का स्कोर खड़ा किया था. राजस्थान की ओर से आर्चर ने 2 जबकि ईश सोढ़ी ने एक मात्र विकेट हासिल किया. वहीं चेन्नई की ओर से रविंद्र जड़ेजा, डेविड, हरभजन, ब्रावो और शार्दुल ने 1-1 विकेट हासिल किया. 

पाकिस्तान के खिलाफ खेलने के बाद क्रिकेट छोड़ना चाहते थे सचिन

सहवाग से झगड़े पर प्रीति ने तोड़ी चुप्पी, कहा- मुझे विलेन बनाया गया

विलियमसन ने बताया, पंत की बल्लेबाजी देखने के बाद उन्हें क्या समझ आया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -