CSB Bank का शेयर बाजार पर जबरदस्त डेब्यू, मार्केट में आया 55 % का उछाल
CSB Bank का शेयर बाजार पर जबरदस्त डेब्यू, मार्केट में आया 55 % का उछाल
Share:

CSB Bank ने बुधवार को शेयर बाजार में जबरदस्त डेब्यू किया है। बीएसई पर कंपनी के प्रति शेयर की कीमत 56 फीसद की उछाल के साथ 304 रुपये हो गई, हालाँकि उसका इश्यू प्राइस महज 195 रुपये था। बुधवार को कंपनी का शेयर 41 फीसद की भारी तेजी के साथ 275 रुपये प्रति शेयर की दर से लिस्टेड हुआ। सेंसेक्स में उछाल का फायदा भी कंपनी के शेयरों को मिला। CSB Bank पहले कैथोलिक सीरियन बैंक के नाम से जाना जाता था।

22 नवंबर को खुला था आईपीओ
उल्लेखनीय है कि कंपनी का आईपीओ (आरंभिक सार्वजनिक निर्गम) 22 नंवबर को खुला था। सीएसबी बैंक के आईपीओ को सब्सक्राइब करने की आखिरी तारीख 26 नवंबर की थी।कंपनी के आईपीओ को इस दौरान 87 फीसद का शानदार अभिदान (सब्सक्रिप्शन) मिला था। कंपनी ने 1.15 करोड़ शेयरों के लिए आईपीओ आमंत्रित किया था। जबकि , इसके लिए उसे 100 करोड़ शेयरों के लिए बोलियां मिली थी। कंपनी ने 410 करोड़ रुपये जुटाने के लिए आईपीओ आमंत्रित किया था। उसने आईपीओ के लिए प्रति शेयर की कीमत 193-195 रुपये तय की थी। समाचार एजेंसी पीटीआई की खबर के मुताबिक खुदरा व्यक्तिगत निवेशकों ने कंपनी के आईपीओ को 44.25 गुना सब्सक्राइब किया था।  

एमडी और सीईओ के पद पर बने रहेंगे सीवीआर राजेन्द्रन 
सीएसबी बैंक ने बुधवार को शेयर बाजारों को सूचित किया कि उसके बोर्ड ने कंपनी के प्रबंध निदेशक (एमडी) और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) के पद पर सीवीआर राजेन्द्रन को फिर से नियुक्त किया गया है। उनकी पुनर्नियुक्ति नौ दिसंबर से तीन वर्ष के लिए प्रभावी होगी। 

घटेगी प्रवर्तकों की हिस्सेदारी
आईपीओ के बाद कंपनी के प्रवर्तक फायरफैक्स इंडिया होल्डिंग्स कॉरपोरेशन की हिस्सेदारी मौजूदा 50.09% से घटकर 49.73% रह जाएगी। आरबीआई के दिशा-निर्देशों के अनुसार प्रवर्तक को पांच वर्ष में हिस्सेदारी को घटाकर 40 फीसद, 10 साल में 30 फीसद और 15 साल में 15 फीसद करना है।

आर्थिक वृद्धि में तेजी के लिए कर्ज से ज्यादा राजकोषीय मदद की जरुरत

LIC का प्रीमियम पेमेंट क्रेडिट कार्ड से करने पर नहीं लगेगा अतिरिक्त शुल्क

सोने-चांदी की वायदा कीमतों में फिर आई गिरावट, जानिये क्या रहा भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -