घर में इस जगह रखे क्रिस्टल लोटस, दिन दुगनी-रात चौगुनी करेंगे तरक्की
घर में इस जगह रखे क्रिस्टल लोटस, दिन दुगनी-रात चौगुनी करेंगे तरक्की
Share:

फेंगशुई शास्त्र में जीवन से नकारात्मक ऊर्जा को नष्ट करने सुख-समृद्धि बनाए रखने के लिए कई उपाय बताएं गए हैं।  जी हाँ और इनमे कई वस्तुएं भी शामिल है और इन वस्तुओं को सही दिशा में अपने घर तथा दफ्तर में रखने से तरक्की धन लाभ के योग बनते हैं। कहा जाता है शास्त्रों में कमल के फूल को सेहत, सौभाग्य, शुभता समृद्धि का कारक माना गया है। इसी के साथ फेंगशुई शास्त्र में भी कमल के फूल के कई फायदे बताए गए हैं। जी दरअसल फेंगशुई शास्त्र के अनुसार घर में क्रिस्टल लोटस रखना बड़ा शुभ माना जाता है। अब हम आपको बताते हैं इसके फायदे।


घर में कहां रखें क्रिस्टल लोटस- फेंगशुई शास्त्र के अनुसार घर में किसी खिड़की के पास क्रिस्टल लोटस को स्थापित करना लाभकारी माना जाता है। इससे इस पर सूर्य की रोशनी पड़ती रहती है और सकारात्मक ऊर्जा घर में प्रवेश करती है। 

क्रिस्टल लोटस के लाभ-
- फेंगशुई के अनुसार क्रिस्टल से बने हुए लोटस को घर में स्थापित करने से धन-संपदा, स्वास्थ्य मान-सम्मान में वृद्धि होती है। इसी के साथ ही आध्यात्मिक सुखों का कारक माने जाने वाला यह फूल मनोकामना की पूर्ति करता है। 

- फेंगशुई शास्त्र के अनुसार अगर आपके घर में आए दिन कलेश होते हैं तो क्रिस्टल लोटस को घर की दक्षिण-पश्चिम भाग में रखना शुभ होता है। जी हाँ और इसके अलावा लोटस को अपने दफ्तर के मध्य भाग में स्थापित कर सकते हैं। 

- लोटस को घर में रखने से यह जीवन की दरिद्रता नकारात्मकता को अपने आप ही दूर कर देता है और तरक्की में आने वाली बाधाओं से मुक्ति दिलाता है।

आपके घर में लगा है मनी प्लांट तो भूल से भी ना करें ये गलतियां वरना हो जाएंगे बर्बाद

घर में होगा पैसा ही पैसा अगर लगा लिया यह पौधा

3 अगस्त को है कल्कि जयंती, यहाँ जानिए शुभ मुहूर्त और पूजा विधि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -