क्रिप्टोकरेंसी अपडेट: ईथर, एथेरियम,बिटकॉइन के दाम बढे
क्रिप्टोकरेंसी अपडेट: ईथर, एथेरियम,बिटकॉइन के दाम बढे
Share:

 

रूस-यूक्रेन की स्थिति गहरी होने के कारण दुनिया के बाकी बाजारों के साथ गिरावट के बाद सोमवार को क्रिप्टोकरेंसी चढ़ गई। आज की बिटकॉइन की कीमत 4% बढ़कर USD38,569.5 हो गई।

इस बीच, CoinGecko के अनुसार, दुनिया भर में क्रिप्टोकरेंसी बाजार पूंजीकरण पिछले 24 घंटों में 2% से अधिक, USD1.8 ट्रिलियन तक बढ़ गया है।

ईथर, एथेरियम ब्लॉकचैन से जुड़ी क्रिप्टोकरेंसी और बाजार मूल्य के हिसाब से दूसरी सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी , लगभग 2% चढ़कर USD2,627 हो गई। हालांकि, डॉगकोइन का कारोबार 3% से अधिक की गिरावट के साथ 0.12 अमेरिकी डॉलर पर था, और शीबा इनु लगभग 2% की गिरावट के साथ 0.000024 अमेरिकी डॉलर पर कारोबार कर रहा था। 

हाल के हफ्तों में बढ़ते अंतरराष्ट्रीय तनावों के कारण बिटकॉइन के बेतहाशा उतार-चढ़ाव ने इस विचार को कमजोर कर दिया है कि संकट के समय क्रिप्टोकरेंसी को सुरक्षा जाल के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है। जैसे-जैसे यूक्रेन पर रूस के आक्रमण से संबंधित तेजी से बढ़ते विकास ने निवेशकों को सचेत किया, बिटकॉइन का इक्विटी से संबंध बढ़ता रहा क्योंकि अन्य जोखिम वाली संपत्तियों के साथ-साथ सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी रिबाउंड हुई। 

इंडिया का इन टीमों से होगा कड़ा मुकाबला

IND Vs SL: श्रीलंका को हराते ही रोहित शर्मा के नाम जुड़ा ये बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड

कभी भारत के परमाणु परीक्षणों के खिलाफ खड़ा था यूक्रेन, आज पीएम मोदी से मांग रहा मदद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -