क्रिप्टोकरेंसी अपडेट : बिटकॉइन, ईथर में गिरावट
क्रिप्टोकरेंसी अपडेट : बिटकॉइन, ईथर में गिरावट
Share:

 


पिछले सत्र में USD39,000 से नीचे कारोबार करने के बाद, बिटकॉइन की कीमतें आज USD43,000 से ऊपर उठ गई हैं। दुनिया में सबसे लोकप्रिय और सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी 13% से अधिक बढ़कर 43,190 अमेरिकी डॉलर हो गई। इस बीच, CoinGecko के अनुसार, दुनिया भर में क्रिप्टोकरेंसी बाजार पूंजीकरण पिछले 24 घंटों में 10% से अधिक, USD2 ट्रिलियन से अधिक हो गया है। 

अन्य डिजिटल टोकन के प्रदर्शन में भी सुधार हुआ, टेरा 20 प्रतिशत से अधिक और सोलाना, एक्सआरपी, हिमस्खलन, स्टेलर, पॉलीगॉन, लिटकोइन, कार्डानो, पोलकाडॉट, टेरा की कीमतों में पिछले 24 घंटों में 6 से 18% की वृद्धि हुई।

हाल के हफ्तों में बढ़ते अंतरराष्ट्रीय तनावों के कारण बिटकॉइन के बेतहाशा उतार-चढ़ाव ने इस विचार को कमजोर कर दिया है कि संकट के समय में क्रिप्टोकरेंसी को सुरक्षा जाल के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है। डिजिटल मुद्रा वर्तमान में 2022 (वर्ष-दर-तारीख) में लगभग 6 प्रतिशत नीचे है, लेकिन यह अभी भी अपने सभी समय के उच्चतम USD69,000 से 30 प्रतिशत से अधिक है, जो नवंबर 2021 में पहुंच गई थी।

क्रिप्टो में हालिया अस्थिरता एक व्यापक बाजार बिकवाली के साथ मेल खाती है, क्योंकि निवेशक अधिक आक्रामक फेड की प्रत्याशा में अपने पोर्टफोलियो को पुनर्संतुलित करते हैं, जो अब बढ़ती मुद्रास्फीति का मुकाबला करने के लिए इस साल सात बार दरों में बढ़ोतरी का अनुमान है।

भारतीय अर्थव्यवस्था में 2021-22 की अक्टूबर-दिसंबर तिमाही में 5.4 प्रतिशत की वृद्धि हुई

मुंबई हवाई अड्डे पर 56 करोड़ रुपये की हेरोइन के साथ दक्षिण अफ्रीकी गिरफ्तार

भयानक: पेड़ से टकराई स्कूल बस, एक की मौत कई हुए जख्मी

सरकार 2 महीने में राष्ट्रीय राजमार्गों के लिए वेसाइड सुविधाओं की नीति लागू करेगी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -