क्रिप्टोकरेंसी अपडेट :  बिटकॉइन, एथेरियम के दाम में गिरावट
क्रिप्टोकरेंसी अपडेट : बिटकॉइन, एथेरियम के दाम में गिरावट
Share:

बिटकॉइन सप्ताहांत में एक महत्वपूर्ण समर्थन स्तर से गिर गया, लगभग चार महीने के निचले स्तर पर, जनवरी के बाद से सबसे कम, और 25% से अधिक की साल-दर-साल गिरावट। जैसा कि परिसंपत्ति वर्गों के निवेशक अधिक ब्याज दरों में वृद्धि के संकेतों पर प्रतिक्रिया करते हैं, दुनिया की सबसे बड़ी और सबसे लोकप्रिय क्रिप्टोकरेंसी ने आमतौर पर इक्विटी बाजारों में मंदी की प्रवृत्ति का पालन किया है।

बिटकॉइन की कीमत आज USD34,000 से नीचे गिर गई। CoinGecko के मूल्य निर्धारण के अनुसार, वैश्विक क्रिप्टो बाजार का मूल्य पिछले 24 घंटों में लगभग 3% गिरकर USD1.65 ट्रिलियन हो गया है। दूसरी ओर, ईथर, दूसरी सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी  एथेरियम नेटवर्क  3% से अधिक गिरकर USD2,499 हो गया। इस बीच, डॉगकोइन की कीमत लगभग 5% गिरकर USD0.12 हो गई, जबकि शीबा इनु की कीमत 5% से अधिक गिरकर USD0.18 हो गई।

पिछले 24 घंटों में सोलाना, पोलकाडॉट, कार्डानो, यूनिस्वैप, टेरा, एक्सआरपी के  मूल्यों में 2-5 प्रतिशत की गिरावट के साथ अन्य डिजिटल टोकन का प्रदर्शन भी खराब हो गया, जबकि ट्रॉन 4% से अधिक बढ़ गया।
क्रिप्टो बाजार रूस-यूक्रेन की स्थिति, बढ़ती मुद्रास्फीति और फेड दर में बढ़ोतरी की उम्मीदों से प्रभावित हुआ है, इसलिए बिटकॉइन ने इस साल ज्यादातर USD35,000 से USD45,000 की सीमा में कारोबार किया है।

बिटकॉइन प्रौद्योगिकी इक्विटी के साथ लॉकस्टेप में कारोबार कर रहा है। बिटकॉइन और टेक इंडेक्स के बीच 90-दिवसीय सहसंबंध गुणांक अब 0.67 पर है, ब्लूमबर्ग द्वारा 2010 में इस डेटा को ट्रैक करना शुरू करने के बाद से उच्चतम स्तर। एक का गुणांक इंगित करता है कि संपत्ति लॉकस्टेप में आगे बढ़ रही है, जबकि माइनस एक का गुणांक इंगित करता है कि वे विपरीत दिशाओं में आगे बढ़ रहे हैं।

केंद्र ने 14 राज्यों को 7,183.42 करोड़ रुपये का राजस्व घाटा अनुदान जारी किया

भारत धीरे-धीरे हाईटेक एमएफजी अर्थव्यवस्था बनने की ओर बढ़ रहा है: गोयल

UNGA वैश्विक पर्यटन को अधिक टिकाऊ, लचीला बनाता है: अब्दुल्ला शाहिद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -