क्रिप्टोकरेंसी अपडेट : बिटकॉइन , एथेरेयम , डोगेकोईन के दाम में  गिरावट
क्रिप्टोकरेंसी अपडेट : बिटकॉइन , एथेरेयम , डोगेकोईन के दाम में गिरावट
Share:

 

आज क्रिप्टोकरेंसी की कीमतें गिर गई हैं, कार्डानो और हिमस्खलन जैसे altcoins बिटकॉइन से अधिक गिर गए हैं। दुनिया का सबसे मूल्यवान डिजिटल टोकन 7% से अधिक गिरकर USD39,416 हो गया, जो 16 मार्च के बाद पहली बार है कि बाजार पूंजीकरण द्वारा सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी USD40,000 से नीचे गिर गई है।

बाजार मूल्य के हिसाब से दूसरी सबसे बड़ी क्रिप्टोक्यूरेंसी ईथर भी 6% से अधिक गिर गया, पहली बार USD3,000 से नीचे गिर गया। पिछले 24 घंटों में, डॉगकोइन और शीबा इनु ने अपने मूल्य का लगभग 10% खो दिया है, जबकि अन्य टोकन जैसे हिमस्खलन, कार्डानो, सोलाना, टेरा और एक्सआरपी ने अपने मूल्य का 6-11% खो दिया है। CoinGecko के अनुसार, वैश्विक क्रिप्टोकरेंसी मार्केट कैप आज 6% घटकर USD1.93 ट्रिलियन हो गई।

कॉइनबेस ग्लोबल इंक में संस्थागत अनुसंधान के प्रमुख डेविड डुओंग के अनुसार, निवेशक अप्रैल के मध्य में अमेरिकी कर की समय सीमा से पहले क्रिप्टोकरेंसी को डंप कर रहे हैं, जो 2021 में हुई घटनाओं का एक पुनरावृत्ति है। हाल के एक नोट में, उन्होंने कहा, "हमने देखा पिछले साल कर-संबंधित दायित्वों को पूरा करने के लिए डिजिटल संपत्ति बेचने वाले बाजार के खिलाड़ी।" उन्होंने कहा कि निवेशक भी जोखिम भरे निवेश से दूर हो रहे हैं क्योंकि फेडरल रिजर्व ने ब्याज दरें बढ़ाई हैं।

यूक्रेन संकट 2022 तक विश्व व्यापार वृद्धि को घटा सकता है: WTO

बैंक ऑफ जापान ने अधिकांश क्षेत्रीय अर्थव्यवस्थाओं को डाउनग्रेड किया

यूक्रेन के सकल घरेलू उत्पाद को 2022 में 45 प्रतिशत तक अनुबंधित करने की उम्मीद: विश्व बैंक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -