क्रिप्टोकरेंसी अपडेट : बिटकॉइन , ईथर के दाम में  वृद्धि
क्रिप्टोकरेंसी अपडेट : बिटकॉइन , ईथर के दाम में वृद्धि
Share:


क्रिप्टोकरेंसी  बाजार में गुरुवार को बिटकॉइन की कीमत 41,000 अमेरिकी डॉलर से ऊपर रही। दुनिया में सबसे बड़ी और सबसे लोकप्रिय क्रिप्टोकरेंसी  0.6% बढ़कर USD41,629 हो गई। CoinGecko के मूल्य निर्धारण के अनुसार, पिछले 24 घंटों में वैश्विक क्रिप्टो बाजार का मूल्य लगभग 1% बढ़कर USD2.03 ट्रिलियन हो गया है।

बिटकॉइन, जोखिम वाली संपत्ति की तरह, हाल के महीनों में संघर्ष कर रहा है। जैसे ही फेडरल रिजर्व ने अत्यधिक उच्च मुद्रास्फीति के जवाब में ब्याज दरें बढ़ाना शुरू किया, इसने इस वर्ष ज्यादातर USD35,000 से USD45,000 की सीमा में कारोबार किया है। दूसरी ओर, ईथर, दूसरी सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी  और एथेरियम ब्लॉकचेन से जुड़ा एक टोकन, एक प्रतिशत से अधिक बढ़कर USD3,093 हो गया। इस बीच, डॉगकोइन की कीमत अनिवार्य रूप से आज USD0.14 पर अपरिवर्तित थी, जबकि शीबा इनु की कीमत लगभग एक प्रतिशत गिरकर USD0.000025 हो गई।

पिछले 24 घंटों में एक्सआरपी, हिमस्खलन, सोलाना, स्टेलर और पॉलीगॉन ट्रेडिंग के साथ अन्य डिजिटल टोकन असमान थे, जबकि पोलकाडॉट, कार्डानो, यूनिस्वैप, पॉलीगॉन, टेरा और लिटकोइन में मामूली वृद्धि हुई।

अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष ने एक शोध में आगाह किया कि रूस और ईरान जैसे देश किसी दिन प्रतिबंधों से बचने के लिए क्रिप्टोकरेंसी  खनन को नियोजित कर सकते हैं। आईएमएफ के अनुसार, स्वीकृत देश अपने गैर-निर्यात योग्य ऊर्जा संसाधनों का उपयोग बिजली खनन के लिए कर सकते हैं, क्रिप्टोकरेंसी  लेनदेन की पुष्टि के लिए एक ऊर्जा-गहन प्रक्रिया।

बुधवार को, अमेरिका ने यूक्रेन पर हमला करने के लिए रूस पर लगाए गए प्रतिबंधों की चल रही लहर को चकमा देने के संदेह में 40 से अधिक व्यक्तियों और व्यवसायों पर अतिरिक्त प्रतिबंध लगाए। जुर्माना में बिटकॉइन खनन कंपनियों के खिलाफ अभियान से संबंधित दंड का पहला बैच शामिल है।

RBI ने गैर-बैंक ऋणदाताओं के लिए नियमों को और कड़ा किया

फरवरी में दूरसंचार ग्राहकों की संख्या घटकर 116.6 करोड़ रह गई: ट्राई

अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष ने अपनी अर्थव्यवस्था को स्थिर करने के श्रीलंका के प्रयासों की सराहना की

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -